logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : इस खिलाड़ी ने जड़ा है आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का, नाम देखकर चौंक जाएंगे

Dinesh Karthik: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 108 मीटर का लंबा छक्का जड़ा. चलिए जानते हैं कि इस सीजन किन बल्लेबाजों ने सबसे लंबा छक्का जड़ा है.

Updated on: 16 Apr 2024, 06:22 PM

नई दिल्ली:

Longest Sixes of IPL 2024 : आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है. हर दिन फैंस को एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. इस लीग में कभी कभी गेंदबाज तो कभी बल्लेबाज अपना जलवा दिखा रहे हैं. वहीं सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया.  इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब चौके-छक्के की बारिश की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 287 रनों बनाए, जिसमें 19 चौके और 22 छक्के शामिल थे. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 262 रनों का स्कोर बनाया. आरसीबी के बल्लेबाजों ने 24 चौके और 16 छक्के लगाए.

दिनेश कार्तिक ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का

वहीं RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सीजन का सबसे लंबा छक्का जड़ा. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 108 मीटर का लंबा छक्का लगाकर फैंस को हैरान कर दिया. वहीं इस सीजन का दूसरा लंबा छक्का लखनऊ सुपर जाएंट्स के निकोलस पूरन और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने 106 मीटर लगाया था. वहीं, इसके बाद मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन 103 मीटर लंबा छक्का के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : 'आधों को तो इंग्लिश समझ भी नहीं आती...' वीरेंद्र सहवाग ने बताई RCB की सबसे बड़ी कमी

इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं इस सीजन का सबसे लंबा छक्का

इसके अलावा इस सीजन कोलकात नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर बल्लेबाज आंन्द्रे रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का लगाया था. इस बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 102 मीटर लंबा छक्का जड़ा था. वहीं, इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 100 मीटर लंबा छक्का लगाया था., लेकिन अभी IPL 2024 में दिनेश कार्तिक ने सबसे लंबा छक्का जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : क्या अब बिक जाएगी RCB की टीम? इस दिग्गज ने की BCCI से मांग

यह भी पढ़ें: KKR vs RR : इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं युजवेंद्र चहल, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज