logo-image

IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

IPL 2023 Covid Protocol : 31 मार्च यानी कल से आईपीएल की शुरुआत हो रही है.

Updated on: 30 Mar 2023, 05:02 PM

highlights

  • 31 मार्च से आईपीएल 2023 का आगाज
  • देश में कोरोना के बढ़ रहे हैं मामले 
  • आईपीएल पर भी कोरोना का साया
  • कोविड-19 पॉजिटिव होने पर 7 दिन क्वॉरेंटाइन पीरियड होगा अनिवार्य

नई दिल्ली:

IPL 2023 Covid Protocol : 31 मार्च यानी कल से आईपीएल की शुरुआत हो रही है. इसके लिए बोर्ड ने अपनी तरफ से सभी तैयारी कर ली हैं. आईपीएल की टीमें भी तैयार हैं. और मैदान भी तैयार हैं भारत के इस त्यौहार के लिए. हालांकि आईपीएल 2023 से पहले बोर्ड की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कल की बात करें तो पूरे देशभर में 3000 से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए. इसको देखते हुए बीसीसीआई कोई भी कोताही नहीं करना चाहता और आईपीएल 2023 के लिए एक नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी दिलाएंगे CSK को 5वीं बार आईपीएल का खिताब! बन रहा ये गजब का संयोग

 

 

ये किया है बदलाव

बीसीसीआई ने कोविड प्रोटोकॉल को सख्त बनाते हुए अपने कदम उठाएं हैं. जब साल 2021 के समय में कोरोना आया था तब बीसीसीआई अपने नियमों को लेकर सख्त नहीं हो पाई थी. जिसका खामियाजा कई टीमों के खिलाड़ी को कोरोना पॉजिटिव होकर चुकाना पड़ा था. अब ऐसी दोबारा नौबत ना आए, इसलिए बोर्ड पहले ही सतर्क हो गया है. बीसीसीआई ने कहा है कि अगर बीच आईपीएल में किसी खिलाड़ी को कोरोना होता है तो 7 दिन का अनिवार्य क्वॉरेंटाइन पीरियड खिलाड़ी को करना होगा, तभी वह टीम के साथ जुड़ पाएगा. साथ में बोर्ड ने ये भी कहा है कि एक खिलाड़ी के पॉजिटिव होने पर पूरी टीम का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास के 'कमाईवीर', धोनी-कोहली नहीं इस खिलाड़ी ने कमाए सबसे ज्यादा, जानकर होगी हैरानी

1 दिन बाद है आईपीएल

आईपीएल शुरू होने में अब बस 1 दिन का समय बाकी है. ऐसे में बोर्ड के साथ खिलाड़ी भी कोई कोताही नहीं करना चाहेंगे. इस बार फ्रेंचाइजी को भी बीसीसीआई की मदद करनी होगी तभी आईपीएल का सफल आयोजन किया जा सकता है. अभी की बात करें तो पूरे विश्व के क्रिकेट में कोरोना को लेकर बनाए गए नियम में ढील दी गई है. कई देश पॉजिटिव खिलाड़ियों को सीरीज में खिला रहे हैं. लेकिन अब आईपीएल के अंदर ऐसा नहीं होगा.

सख्त नियम से हो सकता है सफल आईपीएल 

पॉजिटिव खिलाड़ियों को अपने सात दिन का क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा करना होगा और उसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट के साथ अगले मैच में टीम के साथ उतर पाएंगे. हालांकि कोरोना का बढ़ता हुआ रूप क्रिकेट के साथ-साथ पूरे देश के लिए खतरनाक है. ऐसे में सभी देशवासी भी कोरोना नियम का पालन करते रहें.