logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 से पहले RCB लेगी बड़ा फैसला, 3 खिलाड़ियों का बाहर होना तय

IPL 2023 के निराशाजनक सीजन के बाद अब RCB हर हाल में अगले सीजन मजबूती से वापसी करना चाहेगी. इसके लिए फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को बाहर कर सकती है. तो आइए उन 3 खिलाड़ियों के नाम आपको हम बताते हैं...

Updated on: 18 Jun 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा. फ्रेंचाइजी ने प्वॉइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली. इस निराशाजनक सीजन के बाद अब फ्रेंचाइजी आईपीएल 2024 में मजबूती से वापसी करना चाहेगी. मगर, इससे पहले आपको टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. फ्रेंचाइजी उन प्लेयर्स को बाहर कर सकती है, जिनका प्रदर्शन इस सीजन उम्मीद के हिसाब से नहीं रहा. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिनका IPL 2024 से पहले टीम से बाहर होना तय ही माना जा रहा है...

दिनेश कार्तिक

IPL 2023 में RCB के लिए दिनेश कार्तिक किसी विलेन से कम नहीं रहे. विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास भरपूर अनुभव है, लेकिन जब-जब टीम को उनके बल्ले से रन की जरूरत थी, तब-तब वह सस्ते में आउट हो गए. नतीजन, वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. कार्तिक ने पूरे सीजन में 13 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 134.62 की स्ट्राइक रेट व 11.67 के औसत से 140 रन बनाए. इस दौरान उनका हाइएस्ट स्कोर 30 रहा. आखिरी लीग मैच में जब RCB को कार्तिक से उम्मीद थी, तब वह टीम की नईय्या पार नहीं लगा पाए और जल्दी आउठ हो गए. आईपीएल 2023 में कार्तिक का जैसा प्रदर्शन रहा है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की अगले सीजन से पहले वह इस टीम से बाहर हो सकते हैं. 

महिपाल लोमरोर

महिपाल लोमरोर, उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें RCB आईपीएल 2024 से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है. लोमरोर को फ्रेंचाइजी ने 95 लाख में खरीदा था. आईपीएल 2023 में लोमरोर ने खेले गए 12 मैचों में 139.18 की स्ट्राइक रेट से 135 रन ही बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक आया. मगर, लोमरोर से टीम को अधिक उम्मीद थी और वह उसपर खरे नहीं उतर सके. ऐसे में वह अगले सीजन आपको शायद ही RCB स्क्वाड में नजर आए.

जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम देखकर आपको हैरानी हुई होगी. मगर, हेजलवुड की इंजरी के चलते फ्रेंचाइजी उन्हें बाहर कर सकती है. आईपीएल 2023 में भी फिटनेस संबंधी कारणों के चलते वह कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने पूरे सीजन में सिर्फ 3 मैच खेले, जिसमें 25.33 के औसत से 3 विकेट लिए और 8.44 की इकोनॉमी से रन लुटाए. ये आंकड़े भले ही आपको ज्यादा बुरे ना दिख रहे हो, मगर फ्रेंचाइजी हेजलवुड की जगह ऑक्शन से किसी दूसरे पेसर को खरीदकर टीम में शामिल कर सकती है, जो उनके लिए अधिक से अधिक मैच खेल सके.

ये भी पढ़ें : Shardul Thakur Net Worth : IPL में मोटी सैलरी लेते हैं 'लॉर्ड' शार्दुल, सालाना कमाई जान उड़ जाएंगे होश