logo-image

IPL 2024 के बीच BCCI ने अचानक बुलाई फ्रेंचाइजी मालिकों की मीटिंग, हो सकता है बड़ा फैसला

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के बीच IPL के सभी मालिकों की एक मीचिंग बुलाया है. इस बैठक में अगले साल के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

Updated on: 01 Apr 2024, 02:18 PM

नई दिल्ली:

IPL : आईपीएल 2024 (IPL 2024) का रोमांच जारी है. अब तक इस टूर्नामेंट में 13 मैच खेले जा चुके हैं. इस बीच इंडियंन प्रीमियर लीग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल टीमों के मालिकों की एक मीटिंग बुलाई है. यह मीटिंग जो 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर बातचीत होने वाली है, जिसमें अगले साल होने वाला मेगा ऑक्शन भी शामिल है. 

BCCI सभी टीमों के मालिकों के साथ करेगा मीटिंग

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल की सभी 10 टीमों के मालिकों को मीटिंग में बुलाया गया है. हालांकि यह अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ भी इस बैठक का हिस्सा हो सकते हैं. वहीं इस मीटिंग में BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे, लेकिन बैठक में किन-किन विषयों पर चर्चा होगी इसका एजेंडा अभी साफ नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा होना तय है. 

यह भी पढ़ें: MI vs RR Dream 11 Prediction : मुंबई और राजस्थान के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

रिटेन खिलाड़ियों की संख्या पर हो सकती है बात

बता दें कि IPL में हर 2 साल के बाद मेगा ऑक्शन आयोजित होता है. पिछला मेगा ऑक्शन 2022 में हुआ था. अब यह आईपीएल 2025 के लिए आयोजित होगा. इस मीटिंग में रिटेन खिलाड़ियों की नंबर पर भी चर्चा हो सकती है. कुछ आईपीएल मालिकों का मानना ​​है कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए. वहीं कुछ का सुझाव है कि रिटेन खिलाड़ियों की संख्या 8 तक होनी चाहिए.दूसरी ओर राइट टू मैच कार्ड को फिर से शुरू करने के बारे में भी चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें: MI vs RR : आर अश्विन हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, धोनी-विराट के इस खास क्लब में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav : कौन है मयंक यादव? जिसने रफ्तार से उड़ाए सबके होश, रातों-रात बढ़ी फैन फॉलोइंग