logo-image

धोनी जैसी कप्तानी नहीं करना चाहता, ये क्या बोल गए ऋतुराज गायकवाड़

IPL 2024 : आईपीएल में पिछले 4 सालों से एमएस धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे ऋतुराज गायकवाड़ का कहना है कि वह एशियन गेम्स में अपने अंदाज में खेलेंगे...

Updated on: 02 Oct 2023, 03:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में पिछले 4 सालों से एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. अब वह एशियन गेम्स 2023 में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं. युवा खिलाड़ी ने माही के साथ ड्रेसिंग रूम में काफी वक्त बिताया है. ऐसे में माना जा रहा था कि उनकी कप्तानी में माही की झलक देखने को मिल सकती है. लेकिन, नेपाल के साथ खेले जाने वाले मैच से पहले गायकवाड़ ने कहा कि वह अपने अंदाज में खेलेंगे...

क्या बोले Rituraj Gaikwadh?

एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया की कमान Rituraj Gaikwadh को सौंपी गई है. वह भारतीय टीम को किस मुकाम तक पहुंचाते हैं, ये तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन मैच से एक शाम पहले युवा बल्लेबाज ने ये साफ कर दिया है कि वह एमएस धोनी की तरह नहीं बल्कि टूर्नामेंट में अपने अंदाज में कप्तानी करेंगे. उन्होंने कहा, मैंने एमएस धोनी से बहुत सीखा है. मगर हर इंसान का अपना तरीका होता है. उनका तरीका अलग है और मेरा अलग है. मैं उनके जैसा कुछ करने की बजाए अपने तरीके से खेलूंगा. हालात का सामना करने और खिलाड़ियों के सही इस्तेमाल को लेकर उनसे मिली सीख को मैं जरूर अमल करुंगा. यहां सब कुछ काफी अलग है. हमने कभी सोचा भी नहीं था की हम चीन आकर क्रिकेट खेलेंगे. पूरी टीम के लिए ये एक बेहतरीन मौका है.

एशियन गेम्स में हिस्सा लेना ही हम सबके लिए गर्व की बात है. क्रिकेट में वर्ल्ड कप, आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट है. हम उस तरह की कंडीशंस और माहौल के आदी हैं, लेकिन यहां खेलगांव में रहना, दूसरे खिलाड़ियों को और उनके स्ट्रगल को जानना वाकई काफी अलग एक्सपीरियंस है. उन्हें 2-3 साल या 4 साल में खेलने का मौका मिलता है. बताते चलें, भारत और नेपाल के बीच क्वालिफायर मैच 3 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें : कौन हैं एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली हरमिलन, जिनकी खूबसूरती का दीवाना हुआ जमाना

IPL में धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम

Rituraj Gaikwadh 2020 से एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. माही ने युवा खिलाड़ी को ओपनिंग की भूमिका सौंपी और आज नतीजा ये है की वह एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले हैं. इतना ही नहीं CSK में भी माही के बाद गायकवाड़ को अगले कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में वह IPL 2024 में CSK की कैप्टेंसी करते नजर आ सकते हैं. 

टीम इंडिया - ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह.