logo-image

World Cup 2023 : शेड्यूल आते ही रोहित शर्मा ने दी खुली चेतावनी, 12 साल पहले...

ICC World Cup 2023 का शेड्यूल जारी होने के बाद से चारों ओर बस इसी की चर्चा है. अब कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शेड्यूल को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है...

Updated on: 27 Jun 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है. आईसीसी टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के साथ शुरू होगा. चमचमाती ट्रॉफी के लिए 10 टीमें 48 मुकाबलों में भिड़ेंगी. मगर, शेड्यूल आने के बाद से ही चारों ओर इसी की चर्चा हो रही है. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी शेड्यूल पर प्रतिक्रिया दी है. कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की है.

Rohit Sharma ने जताई खुशी

ICC World Cup 2023 के शेड्यूल सामने आने के बाद से तमाम क्रिकेटर्स इसपर अपने बयान दे रहे हैं. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप खेलना बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस होगा. भारत ने 12 साल पहले यहां जीत हासिल की थी और मैं जानता हूं कि भारतीय फैंस इस बार हमारा मैदान पर उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे. ये वर्ल्ड कप बहुत काफी कॉम्पटेटिव होने वाला है, क्योंकि खेल अब काफी चेंज हो गया है. टीमें पहले से कहीं अधिक पॉजिटिव होकर खेल रही हैं. ये सब दुनियाभर के फैंस के लिए शुभ संकेत हैं, जो उन्हें कई रोमांचक पलों का वादा करते हैं. हम इस अक्टूबर-नवंबर में अच्छी तैयारी करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए एक्साइटेड हैं."

ये भी पढ़ें : ICC World Cup 2023 : क्या है राउंड रॉबिन फॉर्मेट? टीम इंडिया को क्यों रहना होगा अधिक सावधान

Virat Kohli वानखेड़े में खेलने के लिए हैं एक्साइटेड

भारत ने मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर साल 2011 में वर्ल्ड कप जीता था. अब एक बार फिर मुंबई में वर्ल्ड कप मैच खेलने को लेकर विटाट कोहली काफी उत्साहित हैं. विराट ने आईसीसी से बात करते हुए कहा कि, "मैं निजी तौर पर मुंबई में खेलने को लेकर काफी एक्साइटेड हूं. उस माहौल में दोबारा खेलना शानदार होगा. तब मैं काफी यंग था और ये बात मेरे लिए काफी मायने रखती थी. मैं इस बात को अच्छी तरह से जानता हूं की घर में वर्ल्ड कप जीतना कितना खास  है."

यहां देखें पूरा शेड्यूल