logo-image

सुनील गावस्कर ने कर दी भविष्यवाणी, भारत नहीं ये टीम जीतेगी वर्ल्ड कप 2023

Sunil Gavaskar Prediction For World Cup 2023 : भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने भारत को नहीं बल्कि किसी और टीम को वर्ल्ड कप 2023 के लिए फेवरेट बताया है...

Updated on: 01 Oct 2023, 09:55 AM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar Prediction For World Cup 2023 : 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर भारतीय फैन बस यही कामना कर रहा है की टीम इंडिया 10 साल के सूखे को खत्म करके खिताबी जीत दर्ज करे. मगर, इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत को नहीं बल्कि किसी और टीम को ट्रॉफी जीतने का फेवरेट बताकर मानो भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया है. तो आइए आपको बताते हैं गावस्कर की भविष्यवाणी क्या है...

क्या है Sunil Gavaskar की भविष्यवाणी?

भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने अपकमिंग वर्ल्ड कप 2023 के लिए भविष्यवाणी कर दी है. उनका मानना है की इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने टाइटल को डिफेंड करते हुए मेगा इवेंट में बाजी मार सकती है. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि, "मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, जिस तरह के टैलेंटेड खिलाड़ी उनके पास हैं, टॉप ऑर्डर में, बैटिंग ऑर्डर में, उनके पास 2-3 वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं, दोनों बल्ले और गेंद से खेल को बदल सकते हैं. उनके पास एक बहुत अच्छी बॉलिंग लाइन-अप, एक एक्सपीरियंस बॉलिंग लाइन-अप है."

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड टीम से ड्रॉप होने पर ये क्या बोल गए चहल, रोहित को लगेगी मिर्ची

इंग्लैंड की टीम दिख रही बेहद मजबूत

इंग्लैंड के पास वर्ल्ड कप 2023 में उतारने के लिए एक सधी हुई टीम है. जहां, टॉप ऑर्डर में जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान जैसे खतरनाक बल्लेबाज है, तो वहीं मिडिल ऑर्डर में बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक हैं, जो इस वक्त कमाल के फॉर्म में हैं. यदि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम पर गौर करें, तो उनके पास बल्लेबाजी में काफी गहराई है. टीम के पास क्रिस वोक्स, सैम करन, डेविड विली, मार्क वुड जैसे गेंदबाज हैं जो बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं.

गेंदबाजी में भी इंग्लैंड के पास अच्छे विकल्प मौजूद हैं. विली, करन और रीस टॉपली के रूप में बाएं हाथ के 3 तेज गेंदबाज हैं. साथ ही मार्क वुड के रूप में एक तेज रफ्तार बॉलर भी है, जो मुश्किल से मुश्किल पिच पर भी रफ्तार का कहर बरपा सकते हैं. मुख्य गेंदबाजों के अलावा लियम लिविंगस्टन, हैरी ब्रूक और जो रूट के रूप में ऐसे बल्लेबाज हैं, जो पार्ट टाइम स्पिन भी कर सकते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए England Cricket Team : जॉस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, मार्क वुड, आदिल रशीद और रीस टॉपली.