logo-image
लोकसभा चुनाव

Rashid Khan : राशिद खान की मोटिवेशनल स्पीच ने मचाया तहलका, आपने सुनी या नहीं...

Rashid Khan Motivational Speech : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 3 बार उलटफेर कर चुकी है. इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है.

Updated on: 31 Oct 2023, 02:19 PM

नई दिल्ली:

Rashid Khan Motivational Speech : वर्ल्ड कप 2023 अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है. उसने खेले गए 6 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं. इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर इस टीम ने सभी का दिल जीत लिया है. इसका नतीजा ये है कि, जहां ये बड़ी टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हैं, वहीं अफगानिस्तान के लिए अंतिम-4 में पहुंचने की काफी संभावनाएं हैं. सोमवार को श्रीलंका पर मिली जीत के बाद राशिद खान की एक मोटिवेशनल स्पीच काफी चर्चा में है, जिससे उन्होंने अपनी टीम के हर खिलाड़ी में जोश फूंका है...

3 चीजों पर रखना है ध्यान

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें वह अपनी टीम में जोश भरते दिख रहे हैं. इस वीडियो को आईसीसी ने अपने फेसबुक पर शेयर किया है. इसमें टीम हडल के दौरान राशिद कह रहे हैं, "हमें केवल 3 चीजों पर ध्यान देना है. पहला, हमें हर बॉल के लिए फाइट करनी है, फिर चाहें हम बैटिंग, बॉलिंग या फिर फील्डिंग कर रहे हो. दूसरा, हमें खुद पर विश्वास रखना है और अपना 1005 एफर्ट देना है. तीसरा, हमें रिजल्ट के बारे में नहीं बल्कि अपने एफर्ट के बारे में सोचना है. लाखों लोग हमें जीतते हुए देखना चाहते हैं. राशिद खान की ये मोटिवेशन स्पीच सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है."

ये भी पढ़ें : AFG vs SL : प्वॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान ने टॉप-5 में बनाई जगह, 3 टीमें हुई सेमीफाइनल से बाहर

सेमीफाइनल में पहुंच सकती है अफगानिस्तान टीम

वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले शायद ही किसी ने अंदाजा लगाया होगा कि पिछली बार की चैंपियन टीम इंग्लैंड, पाकिस्तान जैसी टीमें टूर्नामेंट के अगले दौर तक नहीं पहुंच सकेगी. लेकिन, जहां इन टीमों ने अपने फैंस को निराश किया है, वहीं अफगानिस्तान ने अपने फैंस के लिए इस टूर्नामेंट को खास बना दिया है. जी हां, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. उसने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 मैच जीते हैं और 3 हारे हैं. नतीजा, ये है कि अभी भी राशिद खान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने को तैयार है.

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : अफगानिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय ! समीकरण देख खुद समझ जाएंगे आप