logo-image

AUS vs NED : ग्लेन मैक्सवेल ने वनडे वर्ल्ड कप में जड़ दिया सबसे तेज शतक, एडन मार्करम का रिकॉर्ड किया धवस्त

Glenn Maxwell : ग्लेन मैक्सवेल ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में वनडे वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया है.

Updated on: 25 Oct 2023, 06:15 PM

नई दिल्ली:

Fastest Century In ODI World Cup : ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच वर्ल्ड कप का 24वां दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वनडे वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक जड़ दिया है. उन्होंने 40 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से अपना ये शतक पूरा किया. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने 49 गेंदों में शतक पूरा किया था. मैक्सवेल 44 गेंदों पर 106 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 8 छक्कों निकले. 

इसी वर्ल्ड कप में इससे पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 49 गेंदों में शतक जड़ा था. जबकि अब नीदरलैंड्स के खिलाफ मैक्सवेल ने 40 गेंदों में अपना ये शतक पूरा किया. इस मुकाबले में मैक्सवेल ने नीदरलैंड्स के गेंदबाजों पर बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाया. वे 39.1 ओवर में पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और फिर 48.5 ओवर में उन्होंने शतक भी पूरा कर लिया. इससे पहले मैक्सवेल ने 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 51 गेंदों में शतक जड़ा था.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'बाबर आजम कैसा नंबर-1, जिन्हें सीधा छक्का मारने नहीं आता', पाकिस्तानी ऑलराउंडर का तीखा बयान

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज़ शतक

  • ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)- 40 गेंद बनाम नीदरलैंड्स, 2023* (आज)
  • एडन मार्करम (साउथ अफ्रीका)- 49 गेंद बनाम श्रीलंका 2023
  • केविन ओब्रायन (आयरलैंड)- 50 गेंद बनाम इंग्लैंड, 2011
  • ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)- 51 गेंद बनाम श्रीलंका 2015.

वहीं दिल्ली में खेले जा रहे मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट पर 399 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं. अब नीदरलैंड्स के जीत के लिए 400 रन बनाने हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंदों पर 106 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि स्टीव स्मिथ ने 71 और लाबुशेन ने 62 रन बनाए. नीदरलैंड्स के लिए लोगान वैन बीक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. बास डी लीडे ने 2 विकेट झटके. जबकि आर्यन दत्त को एक सफलता मिली.