logo-image

NZ vs AFG Live : फिलिप्स और लाथम की कमाल की पारी, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दिया 289 रनों का लक्ष्य

NZ vs AFG Live : न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला चेपॉक में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने कमाल की पारी खेली.

Updated on: 18 Oct 2023, 05:57 PM

नई दिल्ली:

NZ vs AFG Live : न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मुकाबला आज (19 अक्टूबर) चेपॉक में खेला जा रहा है. अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 288 रन बनाए हैं. अब अफगानिस्तान को जीत के लिए 289 रन बनाने हैं. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान टॉम लाथम 68 और विल यंग 54 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए नवीन-उल-हक और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान को 1-1 सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. 30 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने ओपनर डेवोन कॉनवे का विकेट गंवा दिया. इसके बाद रचिन रवींद्र और विल यंग के बीच शानदार साझेदारी हुई. लेकिन फिर शानदार शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड की पारी एकदम से लड़खड़ा गई है. सिर्फ 9 गेंदों में कीवी टीम ने 3 विकेट गंवा दिए हैं. पहले रचिन रविंद्र 41 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए. फिर विल यंग भी 54 के स्कोर पर चलते बने. इसके डेरिल मिचेल भी सिर्फ 1 रन पर ही पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma अपने दूसरे हैट्रिक की तैयारी में...अश्विन बने हैं कोच, बांग्लादेश के खिलाफ नए अवतार में दिखेंगे हिटमैन!

फिर इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला और एक और एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. फिलिप्स ने 80 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली. वहीं लाथम ने 74 गेंदों में 68 रन बनाए. 

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमैन, मिचेल सेंटनर, मार्क हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.