World Cup: क्या हो पाएगा भारत-न्यूजीलैंड का मैच, जानें क्या है मौसम का हाल

News State Bureau  |   Updated On : July 10, 2019 12:34:02 PM
World Cup: क्या हो पाएगा IND-NZ का मैच, जानें क्या है मौसम का हाल

World Cup: क्या हो पाएगा IND-NZ का मैच, जानें क्या है मौसम का हाल (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाटा पिचों की राजा मानी जाने वाली भारतीय टीम की अभी तक आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में सिर्फ एक बार परीक्षा इंग्लैंड के खिलाफ हुई है. वहीं, विश्व कप (World Cup) शुरू होने से पहले 25 मई को अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड (New Zealand) से हार का सामना करना पड़ा था. इन दोनों के बीच ग्रुप दौर में जो मैच होना था वो बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन किस्मत इन दोनों को एक बार फिर आमने-सामने ले आई है वो भी सेमीफाइनल में. हालांकि मौसम इस विश्व कप (World Cup) में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले को लेकर लगातार खलल डालता नजर आया और सेमीफाइनल मुकाबले में भी यह दौर जारी नजर आ रहा है.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर सुबह हल्की धूप खिली थी और खिलड़ियों को प्रैक्टिस करते भी देखा गया, लेकिन जैसे-जैसे दोनों टीमों के बीच मुकाबले का समय नजदीक आ गया वैसे ही बादलों ने स्टेडियम के ऊपर कब्जा जमाना शुरू कर दिया.

और पढ़ें: IND vs NZ Live Cricket Streaming, भारत बनाम न्यूजीलैंड World Cup 1st Semi Final Cricket Score Live Update

फिलहाल मैनचेस्टर में बारिश हो रही है, हो सकता है बारिश के चलते टॉस भी देरी से हो और आज के मैच में डक वर्थ लुइस का बड़ा रोल देखने को मिले.

गौरतलब है कि पहले सेमीफाइनल मैच में अगर मंगलवार को मैच हो पाया तो ठीक वरना भारतीय टीम लीग मैचों के प्रदर्शन के आधार पर सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी.

दरअसल मौसम विभाग के अनुसार मैनचेस्टर में मंगलवार को 40 फीसदी बारिश का अनुमान है जबकि रिजर्व डे (बुधवार) को 70-80 फीसदी बारिश का अनुमान है. ऐसे में बुधवार को मैच हो पाने के आसार बेहद कम है, हालांकि मंगलवार को डक वर्थ लुईस की भागीदारी लगभग कन्फर्म नजर आ रही है.

और पढ़ें: World Cup, IND vs NZ: जानें विश्व कप में जब भी भिड़ी दोनों टीमें किसका रहा पलड़ा भारी

मौसम विभाग ने एएनआई को बताया कि सुबह बारिश की आशंका है. हालांकि दोपहर में धूप निकलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 'भारत और न्यू जीलैंड के बीच मैच में खराब मौसम के चलते कुछ देरी हो सकती है. सुबह बारिश की आशंका है. इसके अलावा रुक-रुक कर बूंदाबादी भी हो सकती है.'

और पढ़ें: World Cup: मैनचेस्टर में मैच भारत के लिए जीत की गारंटी, 37 सालों से नहीं हारी है टीम

मौसम विभाग के मुताबिक, ओल्ड ट्रैफर्ड में दोपहर को धूप निकलेगी. उम्मीद है कि मैच पूरा होगा लेकिन कुछ देरी हो सकती है और बीच में भी बारिश खलल डाल सकती है. इसके अलावा उमस भी रहेगी. यदि मौसम ज्यादा गर्म नहीं रहता है तो गेंद स्विंग होगी.'

बता दें कि मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का लीग मैच खेला गया था. 16 जून को खेले गए इस मैच में बारिश ने खलल डाला था. हालांकि भारत ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत इस मैच को 89 रन से जीता था. भारत और न्यू जीलैंड के बीच लीग चरण का मुकाबला नॉटिंगम में बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था.

First Published: Jul 09, 2019 01:48:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो