logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup: जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए खेली ऐतिहासिक पारी, बनाए यह खास रिकॉर्ड

जेसन रॉय (Jason Roy) ने 121 गेंदों पर 14 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 153 रन बनाए. इसके साथ ही जेसन रॉय (Jason Roy) विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Updated on: 08 Jun 2019, 10:01 PM

नई दिल्ली:

बड़े स्कोर बनाने के लिए मशहूर इंग्लैंड (England) ने शनिवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एक बार फिर विशाल स्कोर खड़ा किया है. सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड (England) ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 386 रन बनाए हैं. यह इंग्लैंड (England) का विश्व कप (World Cup) में सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले इंग्लैंड (England) का सर्वोच्च स्कोर 338 रन 9 विकेट के नुकसान पर था. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) के मुकाबले में इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने धमाकेदार पारी खेली. जेसन रॉय (Jason Roy) ने 121 गेंदों पर 14 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 153 रन बनाए. इसके साथ ही जेसन रॉय (Jason Roy) विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

यह विश्व कप (World Cup) में किसी इंग्लिश बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर एंड्रयू स्ट्रॉस का नाम है जिन्होंने भारत के खिलाफ 2011 में बेंगलुरु में 158 रनों की पारी खेली थी. इस लिस्ट में तीसरे नंबर डेविड एमिस का नाम है जिन्होंने 1975 विश्व कप (World Cup) में भारत के खिलाफ खेलते हुए 137 रनों की पारी खेली थी.

और पढ़ें: World Cup: कार्डिफ ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इसके साथ ही जेसन रॉय (Jason Roy) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में भी पहले नंबर पर एंड्रयू स्ट्रॉस का नाम आता है, जिन्होंने 2011 में एडगाबास्टन में खेले गए मैच में 154 रनों की पारी खेली थी.

वहीं तीसरे नंबर पर भी एंड्रयू स्ट्रॉस की नॉटिंघम में खेली गई पारी है जो उन्होंने 2005 में 152 रनों की पारी खेली थी. जेसन रॉय (Jason Roy) ने 38 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. इंग्लैंड (England) ने 15 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए. इसके बाद बेयरस्टो ने भी अर्धशतक पूरा किया. वह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे और 51 रन बनाकर मशरफे मुर्तजा की गेंद पर मेहदी हसन के हाथों कैच आउट हो गए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 19.1 ओवर में 128 रन जोड़े.

इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाने वाले जो रूट 21 रन बनकार मोहम्मद सैफुद्दीन की गेंद पर बोल्ड हो गए. लेकिन दूसरे छोर पर जेसन रॉय (Jason Roy) जमे रहे और धमाकेदार बल्लेबाजी करते रहे. उन्होंने 92 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की.

और पढ़ें: World Cup में एमएस धोनी के ग्लव्ज विवाद पर जानें क्या कहते हैं सेना के बड़े अधिकारी

जेसन रॉय (Jason Roy) 200 रन बनाने के लिए तैयार नजर आ रहे थे. ओवर बाकी थे और जेसन रॉय (Jason Roy) जमकर खेल रहे थे. जेसन रॉय (Jason Roy) ने मेहदी हसन के एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए. इसके बाद चौथी गेंद पर उन्होंने एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन मशरफे मुर्तजा ने कवर पर उनका आसान सा कैच पकड़ा. जेसन रॉय (Jason Roy) का यह 9वां एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक था.