logo-image

NZ Vs PAK: बाबर आजम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पारी को बताया सर्वश्रेष्‍ठ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने बुधवार को शतक लगाकर अपनी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दिलायी.

Updated on: 27 Jun 2019, 12:51 PM

बर्मिंघम:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने बुधवार को शतक लगाकर अपनी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दिलायी. बाबर ने अपनी इस पारी को अबतक की सबसे अच्छी पारी करार दिया. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी मैच के बाद कहा था कि बमिर्ंघम की विकेट पर 240 रनों के लक्ष्य को पार कर पाना आसान नहीं था लेकिन बाबर (101) और हैरिस सोहैल (68) ने अपनी शानदार बैटिंग से उसे आसान बना दिया.

पाकिस्तान ने बुधवार को यहां खेले गए अपने सातवें मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप में आगे जाने की अपनी उम्मीदों को फिर से जिंदा कर दिया है. किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 237 रन बनाए जबकि पाकिस्तान ने पांच गेंदें शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ेंः CWC19: पाकिस्‍तान के इस महासंयोग के बीच ये है दीवार, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये भी जरूरी

मैन ऑफ द मैच चुने गए बाबर ने मैच के बाद कहा, "यह मेरी सबसे अच्छी पारी है. मेरा लक्ष्य अंत तक टिके रहना था. शुरूआत में इस विकेट पर दिक्कत हो रही थी. मेरा लक्ष्य लॉकी फर्गुसन को रोकना था लेकिन मिशेल सैंटनर के आने के बाद हमें विकेट बचा के रखना था. इसके बाद हम तेज गेंदबाजों पर रन बना कर नुकसान की भरपाई करना चाहते थे. इस दौरान लोगों का खूब प्यार मिला. "

यह भी पढ़ेंः IND Vs WI: मैनचेस्‍टर में वेस्‍टइंडीज से मुकाबले से पहले क्‍या कर रहे थे टीम इंडिया के खिलाड़ी, देखें तस्‍वीरें

पाकिस्तान के सात मैचों से सात अंक हो गए हैं. उसे आगे अफगानिस्तान और बांग्लादेश से खेलना है. इस दोनो को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल की मजबूत दावेदारी ठोंकने की स्थिति में होगा.

यह भी पढ़ेंः IND Vs WI : नंबर 1 टीम इंडिया का मुकाबला आज बारिश और वेस्‍टइंडीज से

वहीं मैच के बाद सरफराज ने कहा, "यहां की पिच पर यह लक्ष्य आसान नहीं था लेकिन बाबर और सोहैल ने शानदार बल्लेबाजी से इसे काफी आसान बना दिया. हमने वापसी के लिए खूब मेहनत की है और अब वह मेहनत रंग ला रही है. हम मुकाबले में वापस आ चुके हैं. दर्शकों ने हमारा हमेशा से साथ दिया है और इनका प्यार हमेशा हमारे साथ है. यह हम सबकी जीत है. "

यह भी पढ़ेंः टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर जानें क्‍यों 'लाल' हुई सपा और कांग्रेस

पाकिस्तान (Pakistan) ने बर्मिंघम के मैदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) का विजय रथ रोक दिया. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए बाबर आजम ने अपने करियर का 10वां शतक लगाया और पिछले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जीत के नायक रहे हैरिस सोहेल ने इस मैच में भी अर्धशतक पूरा कर अपनी टीम को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने जिम्मी नीशम की 97 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवर में 237 रन बनाए थे, जिसे पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने महज 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.