logo-image

ENG vs AFG Live : इंग्लैंड ने जीता टॉस, अफगानिस्तान पहले करेगी बल्लेबाजी

ENG vs AFG Live Update : इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. अफगानिस्तान के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

Updated on: 15 Oct 2023, 01:34 PM

नई दिल्ली:

England vs Afghanistan Score Live : वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मुकाबला आज इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. इंग्लैंड ने इस मुकाबले में अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. अफगानिस्तान में एक बदलाव हुआ है. नजीबुल्ला जादरान की जगह इकराम को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है.

जोस बटलर ने टॉस जीतने के बाद कहा, 'हम यहां पहले गेंदबाजी करेंगे. यह बल्लेबाजी के लिहाज से एक अच्छी विकेट नजर आ रही है. हमारे पास एक अच्छी टीम है. हमने पहले मैच की तुलना में दूसरे खेल में काफी सुधार किया था. हम खुद पर फोकस बनाए रखेंगे. हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है.'

अफगान कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा, 'हम भी टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच है. हम अब ज्यादा से ज्यादा स्कोर बनाना चाहेंगे ताकि दूसरी पारी में दबाव बनाया जा सके.'

इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड ने 2 मैच खेले हैं और एक में जीत दर्ज की है. वहीं अफगानिस्तान भी दो मैच खेला है और दोनों में हार का सामना करना पड़ा है. अफगानिस्तान के लिए इस मुकाबले में इंग्लैंड को टक्कर देना आसान नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: 'सबकुछ ठंडा...', पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर से लिए मजे

ऐसी है दोनों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर/कप्तान), डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रूक, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले.

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक़, फजलहक फारूकी.

यह भी पढ़ें: PAK को हराने के बाद विराट ने जीता करोड़ों फैंस का दिल, बाबर को दिया स्पेशल गिफ्ट