logo-image

SA vs AUS Live : साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलिया पहले करेगी गेंदबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

SA vs AUS Semi Final Live : दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने-सामने है.

Updated on: 16 Nov 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

SA vs AUS Live : दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब पहले गेंदबाजी करने उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. उसने तबरेज शम्सी को मौका दिया है. लुंगी एंगिडी को ब्रेक दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने भी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. उसने स्टोइनिस और एबॉट को बाहर किया है.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानेसन, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री मारने के बाद ऐसा था टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल, Video देख खुश हो जाएंगे आप

वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुका है भारत

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में जगब बना चुका है. अब 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला होगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही. उसने 9 में से 7 मैच जीते. वहीं कंगारू टीम तीसरे नंबर पर है. उसने भी 7 मैच जीते. लेकिन दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट बेहतर था. इस वजह से वह दूसरे नंबर पर है.

पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ऑस्ट्रेलिया फॉर्म में है. ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन वे चोटिल हो गए थे. हालांकि इस मैच के प्लेइंग इलेवन में भी वह शामिल हैं. 

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को लीग मैच में बड़े अंतर से हराया था. उसने लखनऊ में खेले गए मैच में 134 रनों से जीत दर्ज की थी. हालांकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराना आसान नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में अच्छा कमबैक किया है. दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है और तबरेज शम्सी को मौका दिया है.