BREAKING NEWS
  • विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित- Read More »
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

बांग्‍लादेश से भिड़ने से पहले क्‍यों बोले अफगानिस्‍तान के कप्‍तान,'हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे'

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : June 24, 2019 02:41:45 PM
Gulbadin Naib (Twitter)

Gulbadin Naib (Twitter)

नई दिल्‍ली:  

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 31वें मैच में आज अफगानिस्तान (Afganistan)और बांग्लादेश (Bangladesh) की टीमें भिड़ेंगी. इससे पहले प्री मैच कॉन्‍फ्रेंस में अफगानिस्‍तान के कप्‍तान नईब (Gulbadin Naib ) से उनकी रणनीति के बारे में पूछा गया तो बड़े ही मजाकिया लहजे में कहा कि हम तो डूबेंगे सनम, तुमको लेकर डुबेंगे.  उन्‍होंने कहा कि हम बांग्लादेश को हल्‍के में नहीं ले सकते. बता दें अपना सातवां मैच खेल रहीं दोनों टीमों के लिए विश्व कप (ICC World Cup 2019)में अब तक का सफर कुछ खास नहीं रहा है. 2 जीत के साथ बांग्लादेश (Bangladesh) प्‍वांट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है. वहीं अफगानिस्तान (Afganistan)को पहली जीत की तलाश है. प्‍वांट्स टेबल में अफगानिस्तान (Afganistan)की टीम अंतिम स्‍थान पर है.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

जहां तक पिछले मैच की बात है तो दोनों ही टीमों ने बांग्लादेश (Bangladesh) ने वेस्‍टइंडीज की 322 रन की चुनौती को स्‍वीकार कर शानदार जीत दर्ज की थी. वहीं अफगानी लड़ाकों ने विश्‍वकप (ICC World Cup 2019) की प्रबल दावेदार टीम इंडिया को पहले लो स्‍कोर पर रोका और जीतने में उनको पानी पिला दिया.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

विश्‍वकप (ICC World Cup 2019) के अपने पहले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh)ने दक्षिण अफ्रीका को और इसके बाद उसने वेस्ट इंडीज को मात दी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 382 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने 333 रन बनाए. टूर्नामेंट में बांग्लादेश (Bangladesh)की बल्लेबाजी तो कमाल की रही है, लेकिन गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जिसके चलते चार मैचों में विपक्षी टीमों ने 300 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया. बैटिंग में शाकिब अल हसन जबरदस्त खेल रहे हैं. वहीं तमीम इकबाल, मेहमदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास भी शानदार फार्म में हैं.

यह भी पढ़ेंः World Cup: सेमी फाइनल की रेस से दक्षिण अफ्रीका बाहर, पाकिस्तान ने 49 रनों से हराया

वहीं अफगान टीम को अबतक ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और भारत हरा चुके हैं. हालांकि शनिवार को भारत के खिलाफ हुए पिछले मैच में वो जीत के बेहद करीब पहुंच कर हार गई थी. टीम की ओर से बल्लेबाजी में हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान और रहमत शाह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद नबी, दौलत जादरान और आफताब आलम ने अच्छा किया है. कप्तान गुलबदीन नैब ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. अफगानिस्तान (Afganistan)के खिलाड़ी विश्व कप (ICC World Cup 2019)में पहली जीत जरूर दर्ज करना चाहेंगे, और ये उनके लिए सबसे अच्छा मौका होगा.

बांग्लादेश (Bangladesh)की टीम (संभावित)

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहमुदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज और मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन.

अफगानिस्तान (Afganistan)की टीम (संभावित)

हजरतुल्लाह जाजई, गुलबदिन नइब (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, राशिद खान, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), आफताब आलम और मुजीब-उर-रहमान.

First Published: Jun 24, 2019 10:42:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो