logo-image

कॉन्ट्रोवर्शियल क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर का क्यों उड़ रहा है मजाक ?

Heath Streak Is Alive : जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक अभी जिंदा हैं... जी हां, उनके निधन की खबर पूरी तरह से फेक थी. ये बात सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर फनी मीम्स जमकर वायरल हो रहे हैं.

Updated on: 23 Aug 2023, 12:06 PM

नई दिल्ली:

Heath Streak Is Alive : 22 अगस्त की सुबह खबर सामने आई की जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है. तमाम क्रिकेटर्स उनके निधन पर शोक भी प्रकट करने लगे, लेकिन तभी अचानक जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हेनरी ओलंगो (Henry Olonga) ने पोस्ट करके जानकारी दी कि हीथ स्ट्रीक अभी जिंदा हैं. इसके बाद तो हर तरफ खलबली मच गई और सोसल मीडिया पर तो मीम्स की बाढ़ ही आ गई. 

हेनरी ओलंगो ने बताई सच्चाई

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीट स्ट्रीक पिछले काफी समय से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्हें लीवर में लेवल-4 का कैंसर है और साउथ अफ्रीका में उनका इलाज चल रहा है. ऐसे में जब उनके निधन की खबर आई, तो क्रिकेट के गलियारों में शोक का सन्नाटा पसर गया. दरअसल, पूर्व क्रिकेटर हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि, बहुत ही दुखद खबर आई है कि हीथ स्ट्रीक अब हमारे बीच नहीं रहे. जिम्बाब्वे क्रिकेट के महान क्रिकेटर की आत्मा को शांति मिले. आपके साथ खेलना सम्मान की बात रही.

लेकिन कुछ ही देर बाद उन्होंने अपने इस पोस्ट को डिलीट किया और दूसरा पोस्ट शेयर किया, जिसमें इस बात की पुष्टि कर दी कि हीट स्ट्रीक जिंदा हैं. उन्होंने लिखा- मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर फेक है. मैने अभी उससे बात की. थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया है. वह काफी जिंदादिल इंसान हैं और अभी जिंदा हैं.

ये भी पढ़ें : हीथ स्ट्रीक की कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में यहां पढ़ें...

Heath Streak का क्रिकेट करियर

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक ने 65 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 216 विकेट लिए और 1990 रन बनाए. वहीं 189 वनडे मैचों में उन्होंने 239 विकेट लिए और 2943 रन बनाए. उन्होंने आखिरी टेस्ट  मैच साल 2005 में भारत के खिलाफ खेला था और वही उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच भी रहा. स्ट्रीक ने 68 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की, जिसमें 47 मैचों में हार मिली और 18 मैच जीते.

यहां देखें फनी मीम्स