logo-image

जोफ्रा ऑर्चर पर भड़के शोएब अख्तर, युवराज सिंह ने की खिंचाई, जानें क्या कहा

इसके बाद भारतीय हरफनमौला युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सोमवार को मजाकिया अंदाज में शोएब अख्तर को याद दिलाया कि बाउंसर पर बल्लेबाज के चोटल होने के बाद उनका रवैया कैसा होता था.

Updated on: 19 Aug 2019, 05:56 PM

नई दिल्ली:

लॉडर्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की एक गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कान के नीचे गर्दन पर लगी. गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए. वहीं इस वाकये के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का हाल न पूछने को लेकर फैन्स समेत पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की सोशल मीडिया पर आलोचना की. इसके बाद भारतीय हरफनमौला युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सोमवार को मजाकिया अंदाज में शोएब अख्तर को याद दिलाया कि बाउंसर पर बल्लेबाज के चोटल होने के बाद उनका रवैया कैसा होता था.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज ने दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ को बाउंसर लगने के बाद उनके नीचे गिरने के बावजूद इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का हाल नहीं पूछने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फटकार लगाई थी.

और पढ़ें: ICC Rankings: खतरे में विराट कोहली का नं 1 स्पॉट, स्टीव स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग

शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने रविवार को ट्वीट किया, 'बाउंसर खेल का हिस्सा हैं लेकिन जब भी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वह नीचे गिर जाता है तो यह शिष्टाचार है कि गेंदबाज उसका हालचाल पूछे. यह आर्चर ने अच्छा नहीं किया कि जब स्मिथ दर्द से करहा रहा था तब वह वहां से चला गया. मैं हमेशा सबसे पहले बल्लेबाज तक पहुंचता था.'

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इसके जवाब में शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) को ट्वीट किया, ' हां, आप पूछते थे. लेकिन आपके वास्तविक शब्द होते थे कि उम्मीद है आप ठीक होंगे क्योंकि कुछ और आने वाले हैं.'

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इसके साथ ही एक छोटा सा वीडियो क्लिप भी डाला है जिसमें किरदारों को हंसते हुए देखा जा रहा है. लार्ड्स के मैदान पर मैच के चौथे दिन आर्चर के स्पैल में स्मिथ दो बार चोटिल हुए.

और पढ़ें: करियर के 11 साल पूरे होने पर भावुक हुए विराट कोहली, पोस्ट किया यह इमोशनल मैसेज

पहली बार गेंद उनके हाथ पर जबकि दूसरी बार गर्दन पर लगी. स्मिथ जब 80 रन बनाकर खेल रहे थे तब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गयी गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी और वह गिर गये. इसके बाद वह रिटायर हर्ट हो गये. हालांकि 46 मिनट बाद वह फिर से मैदान पर उतरे और 92 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पगबाधा हो गए.