logo-image

WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, जानें किस नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

WTC Updated Points Table : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले मुकाबले के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल पूरी तरह से बदली-बदली दिख रही है...

Updated on: 19 Jan 2024, 11:07 AM

नई दिल्ली:

WTC Updated Points Table : वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की जीत दर्ज कर ली है और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज की इस हार से जितना फायदा ऑस्ट्रेलिया को नहीं हुआ, उससे अधिक इंग्लैंड क्रिकेट टीम को हुआ है. जी हां, इस मुकाबले के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा उलटफेर दिख रहा है.

नंबर-1 पर और मजबूत हुई ऑस्ट्रेलिया

पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अंक तालिका में अपनी स्थिति को और मजबूत किया है. ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज के शुरू होने से पहले नंबर-1 पर थी और इस जीत के साथ उसने अपनी कंडीशन को और बेहतर बनाया है और9 मैचों में 6 जीत के बाद विनिंग परसेंट 61.11 के साथ नंबर-1 पर ही बनी हुई है. वहीं, वेस्टइंडीज के हारने के बाद इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उसके 5 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद अंक प्रतिशत 15 हैं. इस टेबल में श्रीलंका की टीम सबसे आखिरी स्थान पर है, क्योंकि अब तक उनके अंकों के प्रतिशत का खाता नहीं खुल सका है.

दूसरे स्थान पर है टीम इंडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर मौजूद है. टीम इंडिया ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत दर्ज की है और एक मैच हारा है. वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था. भारत के पास 26 अंकों के साथ 54.16 प्रतिशत है. रोहित शर्मा एंड कंपनी को 25 जनवरी से इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यदि इस सीरीज को भारत जीतने में कामयाब रहता है, तो वह आसानी से नंबर-1 की पोजीशन पर पहुंच सकता है. 

ये भी पढ़ें : What Is Super Over : क्या होता है सुपर ओवर? यहां मिलेगी नियम से जुड़ी सारी जानकारी...

ये भी पढ़ें : LIVE मैच में अचानक मोये-मोये पर डांस करने लगे विराट कोहली, आप भी देखें मजेदार वीडियो