logo-image

IND vs AUS : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, टेस्ट रैंकिंग, अब सब उम्मीद टिकी है अहमदाबाद टेस्ट से

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को इंदौर के टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली.

Updated on: 04 Mar 2023, 07:32 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को इंदौर के टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. और भारतीय टीम का इंतजार कुछ दिनों के लिए लंबा कर दिया. इंदौर के मुकाबले में भारत ने जिस तरीके से क्रिकेट खेला उसको देखकर कई सारे सवाल उठ रहे हैं. स्पिन ट्रेक था और उस पर भी हमारे भारतीय बल्लेबाज फेल हो गए. ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम के लिए 9 मार्च से शुरू हो रहा टेस्ट मैच किसी फाइनल से कम नहीं है.

अगला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने जा रहा है. अब इस मुकाबले से भारतीय टीम को अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग का नंबर 1 के ताज के बारे में भी ध्यान रखना होगा. क्योंकि अगर वह मुकाबला हाथ से गया तो ये दो सपने टूट सकते हैं. 

जो गलतियां भारत में इंदौर मुकाबले में की हैं वह अहमदाबाद में नहीं दोहराना है. चाहे कप्तानी की बात हो या फिर सलामी जोड़ी की. टीम इंडिया को अपनी सारी कमजोरियों को दूर करके 9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर उतरना होगा. हम पहले ही कह रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया पलटवार करने में माहिर मानी जाती है. और टीम ने वही किया. जहां भी कमी टीम इंडिया की थी, ऑस्ट्रेलिया ने उसी को अपनी ताकत बनाकर जीत दर्ज की.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत का आखरी मुकाबला जीतना बेहद ही जरूरी है. टीम को अपना 100 फ़ीसदी इस मुकाबले के लिए देना होगा.