logo-image

Wrestlers Protest : पहलवानों के प्रदर्शन की आंच सचिन तेंदुलकर के घर तक आई, बाहर लगे पोस्टर

यूथ कांग्रेस के लोगो ने बुधवार (31 मई) को पहलवानों के मामले में सचिन तेंदुलकर की चुप्पी का विरोध करते हुए उनके घर के बाहर पोस्टर लगा दिया.

Updated on: 31 May 2023, 11:33 PM

नई दिल्ली:

Sachin Tendulkar on Wrestlers Protest : देश में पिछले तकरीबन 1 महीने से चल रहे पहलवानों का विरोध प्रदर्शन अब और बढ़ता जा रहा है. इन पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग लगातार की जा रही है. बता दें कि पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन फिर उन्हें 28 मई को जंतर मंतर से बलपूर्वक हटा दिया गया. दिल्ली पुलिस द्वारा कार्रवाई करने और हिरासत में लिए जाने के बाद मंगलवार (30 मई) को साक्षी मलिक, विनेश फौगाट समेत सभी पहलवानों ने अपनी जीती हुई मेडल को हरिद्वार के गंगा जी में बहाने पहुंचे थे. हालांकि पहलवानों ने अपनी मेडल को बहाया नहीं. दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत और उनके बड़े भाई नरेश टिकैत पहलवानों को समझाने के लिए हरिद्वार पहुंचे उनको रोका और वापस लेकर आए.

यह भी पढ़ें: The Oval Stats: 2010 से ऐसा रहा है ओवल ग्राउंड का रिकॉर्ड, WTC Final से पहले देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया के दिलचस्प आंकड़े

पहलवानों द्वारा WFI अध्यक्ष रहे बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन की आंच अब सचिन तेंदुलकर के घर तक पहुंच गई है. पहलवानों पर पुलिसिया कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी पर मंगलवार (30 मई) को पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने ट्वीट कर अपना दुख जताया था. पूर्व लेग स्पिनर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि '28 मई को हमारे पहलवानों के साथ हाथापाई देखकर बहुत दुख हुआ. किसी भी समस्या का समाधान अच्छे संवाद से हो सकता है. हम जल्द से जल्द इसके समाधान की उम्मीद करते हैं.' लेकिन सचिन तेंदुलकर का अब तक इस मामले में कोई बयान और ट्वीट नहीं आया है. इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से विरोध जताया गया है.

यूथ कांग्रेस के लोगो ने बुधवार (31 मई) को पहलवानों के मामले में सचिन तेंदुलकर की चुप्पी का विरोध करते हुए उनके घर के बाहर पोस्टर लगा दिया. पार्टी ने पोस्टर में पहलवानों का समर्थन नहीं करने पर नाराजगी जताई गई है. हालांकि सचिन के बंगले के बाहर लगी पोस्टर को मुंबई पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हटा दिया है.