logo-image

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन, लगाया गया भारी जुर्माना

UP Warriorz vs Delhi Capitals : वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के एक मुकाबले के दौरान दिल्ली की गेंदबाज अरुंधति रेड्डी पर जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

Updated on: 27 Feb 2024, 03:33 PM

नई दिल्ली:

UP Warriorz vs Delhi Capitals Women: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चौथा मुकाबला यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की. दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 9 विकेट से हराया. इस मुकाबले में यूपी ने पहले बैटिंग करते हुए 119 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली ने महज 1 विकेट गंवाकर मैच को अपना नाम कर लिया. दिल्ली को जीत भले ही मिल गई, लेकिन उसकी एक खिलाड़ी पर जुर्माना लग गया. दिल्ली की गेंदबाज अरुंधति रेड्डी ने मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया था, जिसके बाद उनपर एक्शन लिया गया है.

दरअसल दिल्ली की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी मैच के दौरान आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. उन्होंने मैच के दौरान किसी के लिए आपत्तिजनक भाषा या इशारों का उपयोग किया था. इसके लिए उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अगर किसी खिलाड़ी के आउट होने पर उसे अपमानित करने के लिए इशारा किया जाता है तो यह भी लेवल 1 के अपराध के अंदर माना जाता है. बता दें कि अरुधंति ने अपनी गलती को स्वीकार किया है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : 'रोहित शर्मा अगले एमएस धोनी हैं', सुरेश रैना ने दिया बड़ा बयान

ऐसा रहा मुकाबला

दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 119 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने 14.3 ओवर में एक विकेट पर 123 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. टीम के लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रनों की पारी खेली. जबकि  कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंद पर 51 रन बनाए. शेफाली और लैनिंग ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें: 'हो सकता है कि IPL में भी नहीं खेलें विराट...' दिग्गज के बयान ने मचाया तहलका

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम की हालत बहुत खराब थी. यूपी के लिए श्वेता सहरावत ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. कप्तान एलिसा हेली ने 13 रनों का योगदान दिया. किरम नवगिरे और पूनम खेमनार के बल्ले से 10-10 रन निकले. जबकि सोफी एक्लेस्टोन ने 6 और दीप्ति शर्मा ने 5 रन बनाए. इस तरह पूरी टीम 9 विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी.