logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने जीत से किया आगाज, मंधाना की टीम हुई परास्त

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा मुकाबला रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. मेग लेनिंग की कप्तानी वाली डीसी ने 60 रनों के अंतर से मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही शानदार शुरुआत की..

Updated on: 05 Mar 2023, 06:46 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा मुकाबला रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. मेग लेनिंग की कप्तानी वाली डीसी ने 60 रनों के अंतर से मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही शानदार शुरुआत की. आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने दो विकेट खोकर 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी. 

मंधाना आरसीबी को नहीं दिला पाईं जीत 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन मीडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया. आरसीबी की ओर से कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई. डिवाइन ने 14 रन बनाए तो दूसरी सलामी बल्लेबाज मंधाना ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया.

आरसीबी की बल्लेबाजी हुई फेल 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं एलिस पैरी ने 19 गेंदों का सामना किया और 31 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके लगाईं. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं दिशा कसत ने 9 रन बनाईं. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष 2 रन के निजी स्कोर पर तारा नॉरिस का शिकार हो गईं. नंबर छह पर बैटिंग करने आईं हीथर नाइट ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 34 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. मेगन शट्ट ने सबको प्रभावित किया. उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से पांच चौके निकले. 

ऐसी रही दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी 

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में जितना योगदान गेंदबाजों का रहा, उतना ही योगदान गेंदबाजों ने निभाया. तारा नॉरिस ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाया. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया. ऐलिस कैपसी ने दो ओवर की गेंदबाजी की 10 रन खर्च कर दो विकेट लिया. शिखा पांडेय ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा बाकी गेंदबाजों ने कीफायती गेंदबाजी. इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में जीत से किया आगाज.