logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: चौके और छक्के लगाने में भी शेफाली और लेनिंग का जलवा, कोई नहीं दूर-दूर तक

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 9वां मैच शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने यह मुकाबला 10 विकेटों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर कब्जा कर लिया.

Updated on: 11 Mar 2023, 11:16 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 9वां मैच शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने यह मुकाबला 10 विकेटों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर कब्जा कर लिया. डीसी की जीत में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लेनिंग ने अहम भूमिका निभाई. दोनों खिलाड़ियों ने गुजरात जाएंट्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में शेफाली और लेनिंग की जोड़ी कमाल पर कमाल कर रही है. दोनों खिलाड़ी चौके और छक्के लगाने के मामले में टॉप पर आ गए हैं. 

शेफाली और लेनिंग की जोड़ी ने किया कमाल 

दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं तो शेफाली वर्मा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की जुगलबंदी से दिल्ली कैपिटल्स चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक दिखाई दे रही है. शनिवार को खेले गए मैच में शेफाली वर्मा ने नाबाद 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और पांच छक्के निकले. जबकि मेग लेनिंग ने नाबाद 21 रनों पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान तीन चौके लगाए. 

मेग लेनिंग ने हर टीम की ली जमकर खबर 

मेग लेनिंग टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा 32 चौके लगाकर टॉप पर हैं. लेनिंग ने पहला मैच आरसीबी के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने 72 रनों की पारी खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 14 चौके निकले. लेनिंग ने दूसरा मैच यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला. यूपी के खिलाफ उन्होंने 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए. लेनिंग ने तीसरा मैच मुंबई के खिलाफ खेला. मुंबई के खिलाफ उन्होंने 5 चौके लगाए. लेनिंग ने चौथा मैच गुजरात के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने तीन चौके लगाए. इस तरह से लेनिंग सबसे ज्यादा 32 चौके लगाकर टॉप पर हैं. 

शेफाली वर्मा ने सभी टीमों के खिलाफ लगाया सिक्स 

शेफाली वर्मा टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा 10 छक्के लगाकर टॉप पर हैं. शेफाली ने पहला मैच आरसीबी के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 84 रनों की पारी खेली और 4 छक्के जड़े. शेफाली ने दूसरा मैच यूपी के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 17 रन बनाए और एक छक्का लगाया. शेफाली ने तीसरा मैच मुंबई के खिलाफ खेला. इस मैच में वह सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. शेफाली चौथा मैच गुजरात जाएंट्स के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने नाबाद 76 रनों की पारी खेली और 5 छक्के जड़े. इस तरह से सबसे ज्यादा 10 छक्के लगाकर वह शीर्ष पर हैं.