logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: शेफाली और लेनिंग के आगे फीकी पड़ी RCB की बॉलिंग, दोनों ने जड़ा अर्धशतक

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आरसीही के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. उन्होंने डब्ल्यूपीएल 2023 में पहली हॉफ सेंचुरी लगाई है. उन्होंने जिस तरह से ये पारी खेली है.

Updated on: 05 Mar 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आरसीही के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. उन्होंने डब्ल्यूपीएल 2023 में पहली हॉफ सेंचुरी लगाई है. उन्होंने जिस तरह से ये पारी खेली है. आरसीबी के गेंदबाज बचते हुए नजर आए. वर्मा ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 186 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 84 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. अपनी इस पारी से उन्होंने बता दिया कि आखिरी क्यों दिल्ली कैपिटल्स ने उनको बड़ी कीमत में खरीदा है. 

शेफाली के साथ मेन लेनिंग ने भी जड़ा अर्धशतक

शेफाली वर्मा ने दूसरी सलामी बल्लेबाज मेग लेनिंग के साथ मिलकर 14.3 ओवर में 162 रनों की बड़ी साझेदारी की. दोनों खिलाड़ियों ने डब्ल्यूपीएल के अपने पहले मैच में अर्धशतक लगाया और दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई. मेग लेनिंग ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 167 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. डीसी की बल्लेबाजी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर ज्यादा निर्भर रहने वाली है. 

डीसी ने शेफाली को 2 करोड़ में खरीदा

शेफाली वर्मा के पास टी20 का अच्छा खासा अनुभव है. वह भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज भी हैं. उनके टी20 अनुभव के देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी कीमत में खरीदा. डीसी ने उनको 2 करोड़ रुपए की बड़ी कीमत देखकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया उनको खरीदने के लिए डीसी को ऑक्शन में कई टीमों से भिड़ना पड़ा, लेकिन अंत में जीत दिल्ली की ही हुई. उन्होंने विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के पहले मुकाबले में ऐसी पारी खेलकर बता दिया है कि वह किस मूड में बल्लेबाजी करेंगी.

मेग लेनिंग को डीसी ने एक करोड़ 10 लाख में खरीदा

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लेनिंग को खरीदने के लिए भी दिल्ली कैपिटल्स ने पूरी जान लगा दी थी. क्योंकि वर्ल्ड कप में उनकी कप्तानी को हर कोई उनको खरीदना चाहता था. उन्होंने अपनी कप्तानी में कंगारू टीम को टी20 विश्व विजेता बनाया. डीसी ने उनको एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदा है. उन्होंने जिस तरह से आरसीबी के खिलाफ पारी खेली है, डीसी का खेमा का खुश होगा. अब उनको अच्छी कप्तानी कर डीसी को जीत दिलानी होगी.