logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: शेफाली और लेनिंग के तूफान में उड़ी गुजरात जाएंट्स, दर्ज की धमाकेदार जीत

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का नौंवा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स जीत की पटरी पर वापस आ गई है. डब्ल्यूपीएल 2023 में अब तक खेले गए मैचों में दिल्ली कैपिटल्स का जलवा बरकरार रहा.

Updated on: 11 Mar 2023, 09:56 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Delhi Capitsla vs Gujarat Giants: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का नौंवा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स जीत की पटरी पर वापस आ गई है. डब्ल्यूपीएल 2023 में अब तक खेले गए मैचों में दिल्ली कैपिटल्स का जलवा बरकरार रहा. दिल्ली को जीत के लिए 106 रनों की जरूरत थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 7.1 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए 107 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स की तीसरी जीत है. 

शेफाली वर्मा ने खेली विस्फोटक पारी 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम से शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लेनिंग सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने पहली ही गेंद से आक्रामक दिखीं. शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 271 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 76 रनों की पारी खेली. शेफाली ने इस पारी में 10 चौके और पांच छक्के जड़े. जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज कप्तान मेग लेनिंग ने 15 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 21 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले. दोनों खिलाड़ी दिल्ली को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटीं.  

दिल्ली के गेंदबाजों ने किया कमाल 

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी भी काफी शानदार रही. मरिजनेन कप्प ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए गुजरात जाएंट्स के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने 4 ओवर की बॉलिंग की 15 रन देकर विकेटों का पंच लगाया. यानि की उन्होंने गुजरात के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उन्होंने सबभिनेनी मेघना, लौरा वोलवार्ड, हरलीन देओल, एश गार्डनर और सुषमा वर्मा को शिकार बनाया. शिखा पांडेय ने तीन विकेट लिया और राधा यादव ने एक विकेट लेकर गुजरात के पारी को 105 रन पर ही रोक दिया. 

गुजरात जाएंट्स का प्रदर्शन रहा काफी लचीला 

गुजरात जाएंट्स की न तो बल्लेबाजी अच्छी हुई और न ही गेदबाजी. गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन किम गार्थ ने बनाया. उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों की पारी खेली.  जार्जिया वेयरहैम ने 22 रन बनाए. हरलीन देओल ने 20 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं कर पाया. जबकि गेंदबाजों ने भी आज कुछ खास कमाल नहीं किया. यही वजह है कि गुजरात जाएंट्स को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी.