logo-image
लोकसभा चुनाव

Dhoni Run Out: जब गप्टिल के थ्रो ने तोड़ा करोड़ों भारतीयों का दिल, धोनी के रनआउट से अधूरा रह गया वर्ल्ड कप का सपना

MS Dhoni Run Out: आज ही के दिन (10 जुलाई) 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हो गए थे. धोनी को न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने रन आउट किया था. इस रन आउट से करोड़ों के दिल टूट गए थे.

Updated on: 10 Jul 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Run Out World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. ये मैच आज भी भारतीय फैंस को याद रहता है. यह वहीं मैच है जब एमएस धोनी के रन से करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया था और वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया था.  ववर्लेड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने थी. भारत को जीत के लिए आखिरी 10 गेंदों में 25 रनों की दरकार थी और क्रीज पर MS Dhoni मौजूद थे. हर भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि माही इस मैच में भारत को जीत दिलाएंगे, लेकिन धोनी के रन आउट ने करोड़ों फैंस की उम्मीदों को तोड़ दिया. 

इस मैच के 49वें ओवर की तीसरी गेंद धोनी के अंगूठे पर लगी और लेग साइड की ओर चली गई. गेंद को दूर जाता देख धोनी ने दौर कर पहला रन पूरा किया और फिर वो दूसरा रन के लिए भी भागे, लेग साइड पर फील्डिंग कर रहे मार्टिन गप्टिल दौरे के गेंद के पास आए और डायरेक्ट थ्रो स्टंप पर मार दिया. धोनी कुछ इंच से क्रीज से दूर रह गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 2011 में आखिरी बार भारत ने डोमिनिका में खेला था टेस्ट, जानें क्या है कोहली-द्रविड़ कनेक्शन

धोनी के रन आउट के बाद करोड़ों भारतीय फैंस का दिल भी टूट गया. 240 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम 18 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली थी. एक दौरान उनके बल्ले से 1 चौके और 1 छक्के निकले थे. 

यह मैच धोनी के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साबित हुआ था. इसके बाद 15 अगस्त, 2020 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. Dhoni अब वे सिर्फ आईपीएल में खेलते हैं. 

भारत की मेजबानी में खेला जाएगा World Cup 2023

बता दें कि इसी साल भारत की मेजबानी में 2023 का वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे.