logo-image

Women T20 World Cup: आखिरी मैच खेल रहीं शशिकला ने चटकाए 4 विकेट, श्रीलंका ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाए थे.

Updated on: 02 Mar 2020, 02:52 PM

मेलबर्न:

करियर का अंतिम मैच खेल रही शशिकला श्रीवर्धने (16 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने सोमवार को यहां खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने श्रीवर्धने को विजयी विदाई दी. श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लोदश को आठ विकेट पर 91 रन पर रोक दिया और फिर 27 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: शर्मनाक हार के बाद बोले विराट कोहली, गलतियों में नहीं किया कोई सुधार

सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी थीं दोनों टीमें
श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं. श्रीलंका की ओर से हसीनी परेरा ने 53 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 39, कप्तान चमारी अटापटटू ने 22 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्के के सहारे 30 और अनुष्का संजीवनी ने 18 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 16 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अक्तर को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: वनडे के बाद टेस्ट में भी क्लीव स्वीप का शिकार हुई टीम इंडिया, यहां जानें हार के सबसे बड़े कारण

बांग्लादेश ने बनाए थे सिर्फ 91 रन
इससे पहले, श्रीलंका ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 91 रन पर थाम दिया. बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने 39, संजीदा इस्लाम और फरजाना हक ने 13-13 जबकि रितु मोनी ने आठ रनों का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए अपने करियर का आखिरी मैच खेल रही श्रीवर्धने ने चार विकेट लिए. श्रीवर्धने ने इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उनके अलावा अचीनी कुलासिरया ने दो और कविशा दिल्हारी ने एक विकेट लिया.