Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, राशेल ने खेली 60 रनों की पारी

IANS  |   Updated On : February 24, 2020 05:40:45 PM
Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, राशेल ने खेली 60 रनों की पारी

राचेल हायनेस (Photo Credit : https://twitter.com/T20WorldCup )

पर्थ:  

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वाका ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में श्रीलंका की खराब फील्डिंग का भी योगदान रहा, जिन्होंने कई कैच छोड़े. इनमें से एक कैच राशेल हेंस का था, जिन्होंने 67 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी.

ये भी पढ़ें- डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे हार्दिक पांड्या, रिलायंस 1 टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व

राशेल के अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 41 रन बना टीम को जीत दिलाई. इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया की कोई और बल्लेबाज दोहरी संख्या में नहीं पहुंच सकी. लेनिंग के साथ एलिसा पैरी पांच रन बनाकर नाबाद रहीं. ऑस्ट्रेलिया ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. यहां से हायनेस और लेनिंग ने 95 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. 105 के कुल स्कोर पर हायनेस आउट हो गईं.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की ताकतवर टीम इंडिया को हराने के लिए बेहतरीन खेलना होता है: केन विलियमसन

निकोलस कैरी भी पांच के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लीं. लेनिग हालांकि खड़ी थीं और वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं. लेनिंग ने 44 गेंदों पर चार चौकों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली. इससे पहले, श्रीलंका ने कप्तान चामारी अट्टपट्ट के 50 रनों के दम पर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. अट्टापट्ट ने 38 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. उमेश थिमाशिनि ने 20, अनुष्का संजीवनी ने 25 रनों का योगदान दिया.

First Published: Feb 24, 2020 04:44:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो