logo-image

एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे विराट, यंग प्लेयर के लिए फिर दी अपनी कुर्बानी....

Virat Kohli ने वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ईशान किशन को अपनी जगह नंबर-4 पर भेजा...बता दें, पहली पारी में ईशान ने 37 गेंदों पर 25 रन बनाए थे.

Updated on: 24 Jul 2023, 02:03 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे त्रिनिदाद टेस्ट को जीतने के लिए भारतीय टीम को 8 विकेट की दरकार है. वहीं वेस्टइंडीज को जीतने के लिए आखिरी दिन 289 रन बनाने हैं. ऐसे में ये मैच भारत की ओर झुकता दिख रहा है. मैच के चौथे दिन जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी आई, तो ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत दी, तो वहीं नंबर-4 पर बैटिंग करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) नहीं बल्कि ईशान किशन (Ishan Kishan) आए. जिन्होंने 52 रनों  की तूफानी पारी खेली. इसके बाद ईशान ने विराट को शुक्रिया भी कहा.  

ईशान ने अदा किया विराट का शुक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 34 गेंदों पर 4 चौके व 2 छक्के की मदद से 52 रन की अर्धझशतकीय पारी खेली. शानदार पारी के बाद ईशान ने कहा कि, "उन्होंने मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा, इसलिए मैं विराट भईया को थैक्यू कहना चाहता हूं. ये फिफ्टी मेरे लिए बहुत स्पेशल थी, मैं जानता था कि मुझे क्या करना है. सभी ने मेरा सपोर्ट किया औराट भाई ने भी मेरा बहुत सपोर्ट किया. उन्होंने मुझसे कहा, 'जाओ और अपना गेम खेलो' वह विराट भाई थे जिन्होंने पहल की और मुझसे कहा कि मुझे पहले बैटिंग के लिए जाना चाहिए. वहां एक लेफ्ट हैंडर बॉलर था जो बॉलिंग कर रहा था. ये टीम के लिए एक अच्छा फैसला था. कभी-कभी आपको ऐसे फैसले लेने की जरूरत होती है."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

ये भी पढ़ें : 10 सालों में जो धोनी नहीं कर पाए, वो ईशान ने दूसरे ही टेस्ट में कर दिखाया

दूसरी बार ईशान के लिए विराट ने दी है कुर्बानी

विराट कोहली ने अपनी जगह ईशान किशन को भेजा, ताकि वह खुलकर बल्लेबाजी कर सकें. हालांकि, ये पहली बार नहीं है, इससे पहले भी विराट कोहली, ईशान किशन के लिए ये कुर्बानी दे चुके हैं. याद हो, ईशान किशन ने जब T20I क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच खेला था, तब वह बैटिंग के लिए नंबर-3 पर आए थे और अर्धशतक लगाया था. इसके बाद जब आगे रोहित शर्मा वापस आए थे, तब विराट ने ईशान को नंबर-3 पर ही खेलने दिया था. वहीं अब जारी त्रिनिदाद टेस्ट में भी विराट ने ईशान को चौथे नंबर पर भेजकर ये साबित कर दिया कि वह युवा खिलाड़ी को मैच विनर बनाने के लिए अपनी कुर्बानी दे रहे हैं.