logo-image

धोनी-विराट नहीं, ये है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, नाम जान चौक जाएंगे आप

Who Is India's Richest Cricketer? : भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? अगर आपको लगता है विराट कोहली या एमएस धोनी हैं, तो आप गलत समझ रहे हैं...

Updated on: 26 Jun 2023, 10:11 PM

नई दिल्ली:

Who Is India's Richest Cricketer? : भारत में क्रिकेट का बोलबाला है और क्रिकेटर्स पर चारों तरफ से पैसों की बारिश होती है. और जब वो खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना दम दिखा रहा हो, तो तमाम एंडॉर्समेंट उनकी जेब में होती हैं. क्रिकेट फैंस के जहन में ये सवाल तो कभी ना कभी आता ही होगा की भारत का सबसे अमीर खिलाड़ी कौन है? तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं नेट वर्थ के मामले में भारत का नंबर-1 क्रिकेटर कौन है...

Sachin Tendulkar की नेट वर्थ 1250 करोड़

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 1989 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. उन्होंने 24 सालों तक क्रिकेट की दुनिया में राज किया. आज भले ही सचिन क्रिकेट के मैदान पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनकी एडवरटाइजमेंट और एंडॉर्समेंट की लिस्ट काफी लंबी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो सचिन की नेटवर्थ मौजूदा समय में 1250 करोड़ है. 

विराट की नेट वर्थ 1050 करोड़

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

मौजूदा समय में विराट कोहली (Virat Kohli) एक्रॉस द फॉर्मेट टॉप के बल्लेबाज हैं. इधर मैदान पर उनके बल्ले से रनों की बारिश होती है, तो मैदान के बाहर उनपर पैसों की बारिश होती है. हाल ही में खबर आई थी की विराट कोहली की नेट वर्थ ने 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. जी हां, मौजूदा समय में विराट 1050 करोड़ के मालिक हैं. 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Sachin VS Virat Net Worth

सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 1989 में की थी. 24 साल तक विश्व क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया था. देखा जाए, तो तेंदुलकर के डेब्यू से अब तक 34 साल हो चुके हैं और उनकी नेट वर्थ 1250 करोड़ है. जबकि विराट को अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल हुए हैं और उनकी नेट वर्थ 1050 करोड़ है. आंकड़ों की मानें, तो सचिन नेट वर्थ के मामले में विराट से आगे दिख रहे हैं, मगर आने वाले कुछ ही सालों में विराट उन्हें आसानी से इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं.