logo-image
लोकसभा चुनाव

Watch: एलेक्स कैरी ही नहीं इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी 18 साल पहले कर चुके हैं ऐसे ही आउट, Video

Ashes 2023: लॉर्ड्स टेस्ट में जिस तरह से जॉनी बेयरस्टो को रन आउट किया गया उसकी काफी आलोचना हो रही है. एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें दिख रहा है कि ब्रेंडन मैकुलम ने भी खेल भावना के विपरीत जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ को आउट किया था.

Updated on: 03 Jul 2023, 11:51 AM

नई दिल्ली:

Jonny Bairstow Wicket controversy : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट विवादों से घिरा रहा. इस मैच के 5वें दिन जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने जॉनी बेयरस्टो को रन आउट किया उसपर विवाद छिड़ गया है और इसे खेल भावना के विपरीत बताया जा रहा है. बेयरस्टो के विकेट को लेकर पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. कुछ का मानना है कि यह रन आउट खेल भावना के विपरीत है. वहीं कुछ का मानना है कि यह आउट नियमों के अनुसार था.

हालांकि, क्या आप जानते हैं कि 18 साल पहले साल 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंग्लैंड के मौजूदा कोच और न्यूजीलैंड के तत्कालीन खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम ने भी कुछ ऐसा ही किया था. इस वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि मैकुलम ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज को उस वक्त आउट किया जब वह अपने साथी खिलाड़ी को उसके अर्धशतक के लिए बधाई देने जा रहा था. इसके बाद अंपायर ने भी आउट करार दे दिया. इस वीडियो को देखकर कहा कहा जा सकता है कि ब्रैंडन मैकुलम का यह रन आउट करना खेल भावना के विपरीत है.

लॉर्ड्स टेस्ट (Lord's Test) के पांचवें दिन जॉनी बेयरस्टो के रन आउट (Jonny Bairstow Wicket controversy) ने काफी सुर्खियां बटोरी. इस रन आउट पर काफी बवाल हुआ है और क्रिकेट जगत में इसपर बहस छिड़ा हुआ है. बेयरस्टो के विकेट को लेकर पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स की भी अपनी-अपनी राय बटी हुई है. 

दरअसल इस टेस्ट मैच के 5वें दिन कैमरून ग्रीन के एक बाउंसर गेंद को बेयरस्टो ने झुक कर पीछे विकेटकीपर के पास जाना दिया और फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर चले गए कि अब ओवर खत्म हो गया है. इसी समय विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप गिरा दिया. जिसके बाद उन्हें आउट दिया गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिस तरह से उन्हें आउट किया है इसके लिए उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है.