logo-image

IND vs AUS : विराट कोहली ODI में 8वीं बार करेंगे ये कारनामा, लेकिन रहना होगा सावधान

Virat Kohli And Rohit Sharma IND vs AUS 3rd Odi : राजकोट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में विराट कोहली ओपनिंग पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिखाई दे सकते हैं.

Updated on: 27 Sep 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli And Rohit Sharma IND vs AUS 3rd Odi Rajkot : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया काफी बदलाव के साथ उतरी है. इस मैच से भारतीय नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई. इसके अलावा बल्लेबाज विराट कोहली और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव भी प्लेइंग 11 में शामिल हुए हैं. इस मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा ये देखना दिलचस्प होगा क्योंकि शुभमन गिल ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ कोई भी इस मैच का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. कोहली आईपीएल में RCB के लिए ओपनिंग पर ही खेलते हैं. 

प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं तीनों ओपनर 

इस सीरीज के पहले और दूसरे वनडे मैच में शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते नजर आए थे. वहीं ईशान किशन भी दोनों मैच का हिस्सा थे, लेकिन आज राजकोट वनडे में शुभमन गिल को रेस्ट मिला है. वहीं रुतुराज गायकवाड़ एशियन गेम्स 2023 के चलते तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हो सके. गायकवाड़ एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बाप रे बाप! इतने महंगे हैं वर्ल्ड कप के स्टंप्स... एक की कीमत में आ जाएंगे कई बंगले

इसके अलावा ईशान किशन भी फिट नहीं हैं. रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि ईशान किशन को वायरल बुखार हुआ है, जिसके चलते वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए. मोहाली और इंदौर वनडे में ईशान किशन 5वें नंबर पर खेलते नजर आए थे. ऐसे में आज उनके पास रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका था. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी ओपनिंग कर सकते हैं. उन्होंने पहले भी Rohit Sharma के साथ ओपनिंग किया है, लेकिन विश्व कप के लिए राहुल को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रूप में तैयार किया जा रहा है, इसलिए उनका ओपन करना लगभग नामुमकिन है.   

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए वनडे में ज्यादातर नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी की है. वे ओपनिंग में कम ही नजर आए हैं. कोहली ने अब तक वनडे में ओपनिंग करते हुए सिर्फ 4 मुकाबले खेले हैं. जिनकी 4 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 28.75 की औसत से 115 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है. वहीं नंबर दो की पोजीशन पर उन्होंने 3 मैचों की 3 पारियों में 51 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 37 रन रहा है.

राजकोट वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.