logo-image

रातभर रोते रहे विराट कोहली, कोच से पूछा मेरा चयन क्‍यों नहीं हो रहा है

विराट कोहली टीम में शामिल न होने को लेकर परेशान रहते थे और एक रात को हाल यह हो गया कि वे रातभर रोते रहे. उन्‍होंने अपने कोच से यह भी पूछा था कि उनका चयन क्‍यों नहीं हो रहा है.

Updated on: 22 Apr 2020, 07:04 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज जहां पर हैं, वहां पहुंचने का सपना हर क्रिकेटर देखता है. आज की तारीख में रिकार्डों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बाद विराट कोहली (Virat kohli Record) ही विश्‍व के एकमात्र ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो रिकार्डों के ढेर पर बैठे हैं. दुनियाभर के दिग्‍गज बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते नहीं थकते, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए विराट कोहली ने जीतोड़ मेहतन की है. आने वाले दिनों में कुछ और रिकार्ड विराट कोहली के नाम होने वाले हैं. लेकिन एक वक्‍त ऐसा भी था, जब विराट कोहली टीम में शामिल न होने को लेकर परेशान रहते थे और एक रात को हाल यह हो गया कि वे रातभर रोते रहे. उन्‍होंने अपने कोच से यह भी पूछा था कि उनका चयन क्‍यों नहीं हो रहा है. अब तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ था, लेकिन विराट कोहली ने अब इस बात का खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक से भी ज्‍यादा शतक लगा चुके हैं ये बल्‍लेबाज, नाम देखकर चौंक जाएंगे आप

दरअसल ‘अनअकैडेमी’ की ओर से आयोजित ऑनलाइन क्लास में विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सफलता मिलने से पहले अपने संघर्षों के बारे में विस्तार से बात की. इसी दौरान विराट कोहली ने कई ऐसी बातें बताईं जो अभी तक किसी को भी पता नहीं थीं. इसी दौरान कप्‍तान विराट कोहली से यह भी पूछा गया कि वह कौन सा पल था, जिसमें उन्होंने सबसे असहाय महसूस किया, इस पर उन्होंने कहा, जब शुरुआत में प्रदेश की टीम में भी मेरा चयन नहीं हो पा रहा था. मैं पूरी रात रोता रहा और मैंने अपने कोच से पूछा कि मेरा चयन क्‍यों नहीं हो रहा है. विराट कोहली दिल्‍ली की रणजी टीम में शामिल होने को लेकर इतने परेशान हो गए थे. हालांकि टीम इंडिया में उन्‍होंने बहुत ही शानदार तरीके से एंट्री ली, भारत ने अंडर 19 विश्‍व कप जीता था, विराट कोहली उस टीम के कप्‍तान थे और उसके कुछ समय बाद ही विराट कोहली का चयन टीम इंडिया के लिए हो गया. वह दिन और आज का दिन, विराट कोहली लगातार टीम में स्‍थान सुरक्षित किए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें ः जब अचानक थाने जा पहुंची पहलवान बबीता फोगाट, जानें फिर क्‍या हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने लोगों को और उदार बना दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि संकट टलने के बाद भी डाक्टरों और पुलिसकर्मियों जैसे मोर्चे पर डटे कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता का भाव कायम रहेगा. विराट कोहली ने कहा, इस संकट का एक सकारात्मक पहलू यह है कि एक समाज के तौर पर हम अधिक उदार हो गए हैं. हम इस जंग में मोर्चे पर जुटे योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता दिखा रहे हैं. चाहे वे पुलिसकर्मी हों, डॉक्टर या नर्सें.

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर ने कर दी भविष्‍यवाणी, जानिए अब कब तक नहीं होगा क्रिकेट

कप्‍तान विराट ने कहा, उम्मीद है कि संकट से उबरने के बाद भी यह जज्बा कायम रहेगा. विराट कोहली ने कहा, जीवन के बारे में कुछ नहीं कह सकते. जिससे खुशी मिले, वह करो और हर समय तुलना नहीं करते रहना चाहिए. इस संकट के बाद जीवन अलग हो जाएगा. वहीं इस मौके पर विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्का शर्मा ने कहा, इन सबसे भी सीख ही मिली है. जीवन में कुछ भी अकारण नहीं होता. यदि मोर्चे पर ये लोग डटे नहीं होते तो हमे बुनियादी चीजें भी नहीं मिल पाती. उन्होंने कहा, इसने हमें सिखाया है कि कोई दूसरे से खास नहीं है. सब कुछ सेहत है. अब हम एक समाज के तौर पर अधिक जुड़ाव महसूस कर रहे हैं.