logo-image

IND vs ENG : भारत से हारने के बाद अंपायर नाराज हुए बेन स्टोक्स, ICC से कर रहे ये डिमांड

IND vs ENG : राजकोट टेस्ट में मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने DRS और अंपायर्स कॉल पर सवाल उठाए हैं. असल में, इंग्लैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के विकेट पर काफी विवाद हुआ. इसपर इंग्लिश कप्तान का रिएक्शन भी सामने आया...

Updated on: 19 Feb 2024, 10:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसके 3 मैच खेले जा चुके हैं और टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया था, जिसे भारत ने 434 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया. मगर, इस हार के बाद अब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बयान काफी चर्चा में बना हुआ है, जिसमें वह अंपायर्स से खफा हैं और आईसीसी से खास गुजारिश कर रहे हैं. 

बेन स्टोक्स को नहीं हुआ यकीन

राजकोट टेस्ट में मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने DRS और अंपायर्स कॉल पर सवाल उठाए हैं. असल में, इंग्लैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के विकेट पर काफी विवाद हुआ. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्रॉली आउट हुए, जब मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इसपर क्रॉली ने रिव्यू लिया, जिसमें साफ दिख रहा था कि गेंद स्टंप पर नहीं लगी थी, मगर टेक्निकली इसे अंपायर्स कॉल माना गया और क्रॉली को पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम मैच रेफरी के पास पहुंचे थे.

मैच हारने के बाद इस विवादित आउट पर उन्होंने कि 'रिप्ले में गेंद साफ तौर पर स्टंप से बाहर जा रही थी. ऐसे में जब इसे अंपायर्स कॉल माना गया और गेंद स्टंप नहीं लग रही थी, तो हम थोड़ा हैरान थे.

मैच रेफरी ने क्या कहा?

इस विवादास्पद विकेट को लेकर मैच रेफरी ने कहा कि नंबरों के हिसाब से यह स्टंप हिट कर ही थी, लेकिन ‘प्रोजेक्शन’ गलत था. मैं इसका मतलब नहीं जानता. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स का मानना है कि जब गेंद विकेट पर टकराती है तो उसे टकराता हुआ ही मानना चाहिए. मतलब, अंपायर्स कॉल का कोई मतलब नहीं है. मुझे निजी रूप से लगता है कि अंपायर के फैसले को हटा देना चाहिए. अगर गेंद स्टंप से टकरा रही है, तो वह टकरा रही है, और खेल का मैदान सभी के लिए एक समान बराबर होना चाहिए.

ये भी पढ़ें : 'आजकल के बच्चे', Rohit Sharma के इंस्टा स्टोरी में नजर आए यशस्वी, सरफराज और ध्रुव, कप्तान ने ऐसे जीता दिल