logo-image

U 19 World Cup : पाकिस्‍तान को पीटने के बाद क्‍या बोले कप्‍तान प्रियम गर्ग और शतकवीर यशस्‍वी जायसवाल

भारतीय टीम को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup ) के फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है.

Updated on: 05 Feb 2020, 08:39 AM

Pochefstrum (South Africa):

Under 19 World Cup: भारतीय टीम को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup ) के फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण बताया. भारतीय अंडर-19 टीम ने मंगलवार को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान (India vs Pakistan) को 10 विकेट से हराकर लगातार तीसरी बार फाइनल में प्रवेश किया. मैच के बाद कप्तान प्रियम ने कहा, हम जो हासिल करना चाहते हैं उससे सिर्फ एक कदम की दूरी पर हैं. कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा, मुझे लगता है कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ है. हमारे तेज गेंदबाज 140 से ज्यादा की तेजी से गेंद फेंकते हैं. हमारे स्पिनर भी उनका अच्छा साथ देते हैं.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पिच पर उतरते ही पृथ्‍वी शॉ-मयंक अग्रवाल ने की दिलीप वेंगसरकर-पार्थसारथी की बराबरी, जानें कैसे

बल्लेबाजों को लेकर प्रियम गर्ग ने कहा, यह पहली बार नहीं है कि हमारे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना अच्छा खेल रहे हैं. वे बीते एक साल से इसी तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं. वे दोनों एक ही राज्य से आते हैं. विकेट के बीच दौड़ को लेकर उन दोनों के बीच अच्छी समझ है. कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि वह फाइनल को आम मैच की तरह देख रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं वही प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहूंगा जिस तरह अभी तक देते आए हैं और फाइनल को आम मैच की तरह देखेंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : एक ही दिन में दो बल्‍लेबाजों ने किया डेब्‍यू, टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

उधर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 105 रनों की पारी खेलने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा है कि उनका विश्व कप में शतक लगाने का सपना पूरा हो गया. यशस्वी जायसवाल के शतक के दम पर भारतीय अंडर-19 टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान अंडर-19 टीम को पहले सेमीफाइनल में 10 विकेट से हरा दिया. मैच के बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है. मैंने अपने देश के लिए जो किया, उससे मैं काफी खुश हूं. मैं इसे शब्दों में बयां नहीं करता. मैं यह बात कभी नहीं भूल सकता कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में शतक लगाया. यशस्वी के साथ उनके जोड़ीदार दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 59 रनों की पारी खेल जीत में अहम योगदान दिया. यशस्वी ने कहा, यह तो अभी शुरुआत है. मुझे भविष्य में भी कड़ी मेहनत करनी है. मैं और सक्सेना आपस में बात कर रहे थे कि हमें विकेट पर खड़े रहना है. उन्होंने कहा, उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और हमें संभलकर खेलना पड़ा.