logo-image
लोकसभा चुनाव

टीम इंडिया में नंबर 2 पर ये प्लेयर्स बन सकते हैं विराट का विकल्प!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम आखिरी मुकाबला 7 विकेट्स से हार गई. और इसी के साथ विराट कोहली एक बार फिर से सभी के निशाने पर आ गए हैं.

Updated on: 08 Jul 2022, 06:48 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम आखिरी मुकाबला 7 विकेट्स से हार गई. और इसी के साथ विराट कोहली एक बार फिर से सभी के निशाने पर आ गए हैं. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी. भारत को अगर 15 साल का इंतजार पूरा करना था तो इंग्लैंड की टीम को इस मैच में या तो मात देनी थी या फिर मैच ड्रा कराना होता. पर टीम मैच अपने नाम करने में सफल नही रही. कोहली से सभी को उम्मींद थी कि ये खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देगा, पर ऐसा हो ना सका. कोहली ने पहली पारी में 11 तो दूसरी में 20 रन बनाए हैं. वहीं इंग्लैंड के जो रूट शानदार खेल दिखा रहे हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कोहली के जाने के बाद ये तीन प्लेयर टीम इंडिया में उनकी जगह ले सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव 
सूर्यकुमार यादव मुंबई की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं. साथ ही नंबर 3 पर उनके रिकार्ड्स शानदार हैं.  मैदान के हर तरफ सूर्य शॉट्स लगाते हैं. सूर्य कुमार के रिकार्ड्स की बात करें तो 7 वनडे मैचों में 267 रन, 17 टी20 मुकाबलों में 405 रन और 123 आईपीएल मैचों में 2644 रन ये खिलाड़ी बना चुका है.

केएस भरत 
भरत जिस स्पीड से क्रिकेट में आगे जा रहे हैं उसे देख कर तो यही लगता है कि ये खिलाड़ी बड़े रिकार्ड्स बना सकता है. ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि शानदार विकेटकीपिंग भरत करते हैं. भरत ने  इस आईपीएल 10 मैचों में 199 रन बनाए थे. नंबर 3 पर भरत टीम में फिट बैठ सकते हैं.

संजू सैमसन 
संजू भी भरत की तरह विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. संजू ना सिर्फ टिक कर बल्लेबाजी कर सकते हैं बल्कि तेजी से शॉट्स भी लगा सकते हैं. संजू हालांकि अभी 1 ही वन डे मैच खेले हैं जिसमें 46 रन बनाए हैं. लेकिन 14 टी20 मुकाबलों में 251 रन और 138 आईपीएल मैचों में 3526 रन बना चुके हैं.

आंकड़ों से साफ़ है कि ये तीन शानदार प्लेयर्स विराट कोहली की जगह ले सकते हैं. भारत को विराट का विकल्प भी ढूढ़ना होगा क्योंकि अभी नहीं तो कभी ना कभी विराट कोहली क्रिकेट को अलविदा कहेंगे ही.