logo-image

IND vs NZ : न्यूजीलैंड दौरे पर ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल!

IND vs NZ ODI 2023 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी.

Updated on: 17 Jan 2023, 08:03 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ ODI 2023 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया के लिए ये सीरीज विश्व कप से पहले अहम मानी जा रही है. भारत अगर ये सीरीज जीत लेता है तो टीम का मनोबल सातवें आसमान पर रहेगा. प्लेयर्स की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन, केएस भरत पर सभी की नजर रहेगी. वहीं गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव को जमकर खेल दिखाना होगा. श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में कई ऐसे प्लेयर्स थे जिन्हें मौका नहीं दिया गया था. पर अब टीम उन प्लेयर्स को प्लेइंग 11 में आजमाना चाहेगी. आज हम आपको उन तीन प्लेयर के बारे में बताते हैं जो धमाल कर सकते हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. श्रीलंका की सीरीज में सभी फैंस को उन्होने खुश कर दिया. कोहली के बल्ले से 3 मैचों में 141 की औसत से 283 रन बने. इसके लिए कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. उम्मींद है कि आगामी सीरीज में भी विराट अपने बल्ले से धूम मचाते हुए नजर आ सकते हैं. 

मोहम्मद सिराज

अगला नाम आता है मोहम्मद सिराज का. मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. सबसे ज्यादा विकेट उन्होंने सीरीज में लिए. मोहम्मद सिराज ने 3 मैचों में 9 विकेट हांसिल किए. अब यही कह सकते हैं कि न्यूजीलैंड सीरीज में भी सिराज ऐसा कमाल करते हुए नजर आते रहेंगे.

शुभमन गिल

शुभमन गिल की बात करें तो बल्लेबाजी में गिल ने शानदार फिफ्टी लगाकर ये दिखा दिया कि जब भी इन्हें मौका दिया जाएगा तो वो रन बनाकर टीम को देंगे. सीरीज में सबस् ज्यादा फिफ्टी शुभमन गिल के बल्ले से देखने को मिलीं. शुभमन गिल ने 3 मैचों में 207 रन बनाए.

IND- न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की बात करें तो भारत ने 1988 में 4-0 से, 1995 में 3-2 से, 1999 में 3-2 से,और 2010 में 5-0 से न्यूजीलैंड को मात दी है. विश्व कप से पहले टीम ऐसे ही जीत की उम्मींद कर रही होगी. 

भारती की वनडे के लिए टीम

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (wk), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

वनडे के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

टॉम लैथम (c), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी.