logo-image

MUST WATCH : क्रिकेट पर बनीं ये 7 फिल्में नहीं देखीं, तो क्या देखा...

वैसे तो बॉलीवुड में अब तक क्रिकेट पर कई फिल्में बन चुकी हैं. लेकिन हम आपको यहां इस टॉपिक पर बनी उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें देखकर आप इंज्वॉय कर सकते हैं...

Updated on: 20 Jun 2023, 09:23 PM

नई दिल्ली:

भारत में क्रिकेट एक खेल ही नहीं लोगों की भावनाओं से जुड़ा है. बुजुर्ग हो या बच्चा क्रिकेट सभी का अजीज है. अब हर वक्त टीम इंडिया क्रिकेट तो नहीं खेलती, ऐसे में आप उस वक्त क्या करते हैं जब टीम इंडिया एक्शन में नहीं होती. आइए हम आपकी मदद कर देते हैं. वैसे तो बॉलीवुड में अब तक क्रिकेट पर कई फिल्में बन चुकी हैं. लेकिन हम आपको यहां इस टॉपिक पर बनी उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें देखकर आप इंज्वॉय कर सकते हैं...

83 :- भारत ने 1983 में इंग्लैंड की सरजमीं पर उस वक्त की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप जीता था. रणबीर सिंह स्टारर फिल्म 83 को देखते हुए ऐसा लगेगा, मानो आप टाइम मशीन में बैठकर 1983 में पहुंच गए हैं और वर्ल्ड कप का लुफ्त उठा रहे हैं. 

लगान :- क्रिकेट पर बनी फिल्मों की जब भी बात होती है, तो सभी के जहन में सबसे पहला नाम लगान का आता है. मूवी के नाम में ही इसका प्लॉट है.... फिल्म में वो वक्त दिखाया है, जब भारत आजाद नहीं था.

‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी :- महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी बायोपिक 2016 में आई थी, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था. अगर आप भी एमएस धोनी के फैन हैं, तो कभी भी इस मूवी को देख सकते हैं. आपको अच्छा लगेगा. 

काई पो चे :- 2013 में आई काई पो चे फिल्म मशहूर राइटर चेतन भगत के नॉवेल “थ्री मिसटेक्स ऑफ माइ लाइफ” पर आधारित है. इस फिल्म में क्रिकेट और दोस्ती का खूबसूरत मेल दिखाया है. 

अजहर : - ये फिल्म 90 के दशक मे भारतीय टीम के कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक है. ये फिल्म मई 2016 में रिलीज हुई थी, जिसे फैंस ने काफी प्यार दिया था.

जन्नत : - 2008 में इमरान हाशमी स्टारर फिल्म जन्नत आई, जिसमें क्रिकेट में लगने वाले सट्टे और बैटिंग को दिखाया गया. मूवी में क्रिकेट के अलावा इमरान की प्यारी सी लव स्टोरी भी दिखाई गई है, जो आपको काफी पसंद आएगी. 

इकबाल : - इस फिल्म में एक गूंगे लड़के की कहानी दिखाई गई है, जिसने अने पिता के खिलाफ जाकर, शराबी को कोच बनाकर अपने सपने को पूरा किया और क्रिकेटर बना.

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला