logo-image

WTC FINAL : भारत को टेस्ट चैंपियनशिप जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी, दूसरे नंबर वाला तो है 3D प्लेयर

WTC FINAL : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से ओवल में खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर यदि टीम इंडिया को खिताब अपने नाम करना है, तो भारत के इन 3 खिलाड़ियों का प्रदर्शन अहम होगा. आइए इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं...

Updated on: 31 May 2023, 03:16 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 खत्म हो चुका है और अब सभी की नजरें 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच पर टिकी हुई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये महामुकाबला ओवल में खेला जाने वाला है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी वहां पहुंच चुके हैं और मैदान पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. पिछली बार भी भारत ने फाइल तक का सफर तय किया था, मगर न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के साथ ही ट्रॉफी जीतने से चूक गई थी. मगर, इस बार भारतीय टीम पूरी कोशिश करेगी की वह खिताब जीतकर ही भारत लौटे. तो आइए इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो भारत को खिताबी जीत दर्ज करने में मदद कर सकते हैं. 

विराट कोहली

विराट कोहली इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और प्रैक्टिस में घंटों मैदान पर पसीना बहा रहे हैं. यदि भारत को WTC की ट्रॉफी जीतनी है, तो विराट के बल्ले से रन आना बेहद जरूरी है. कोहली ने IPL 2023 में कंसिस्टेंसी के साथ  बल्लेबाजी की. विराट ने बैक टू बैक 2 शतकों के साथ कोहली ने 639 रन बनाए. अब ओवल के मैदान पर भी विराट के बल्ले से धमाकेदार पारी की उम्मीद रहेगी. 

रवींद्र जडेजा

आप सोच रहे होंगे की इंग्लैंड के पेस विकेटों पर रवींद्र जडेजा का जादू कैसे चलेगा. लेकिन आपको बता दें, जडेजा का 3D प्रदर्शन टीम इंडिया को खिताबी जीत दिला सकता है. जड्डू लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और उन्हें खेलना कंगारुओं के लिए आसान नहीं होने वाला है. ऐसे में रवींद्र जडेजा WTC FINAL में टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 में बने ये 6 सबसे बड़े रिकॉर्ड, जो आज तक इतिहास में कभी नहीं बने

मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी उन खिलाड़ियों में से हैं, जिनका प्रदर्शन टीम इंडिया को ट्रॉफी जिता सकता है. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 में शमी 28 विकेटों के साथ पर्पल कैप जीतकर आ रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड के केनिंग्स्टन ओवल मैदान पर शमी अपने पेस का सही इस्तेमाल करके कंगारू गेंदबाजों की नाक में दम कर सकते हैं.