logo-image

Team India World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले एक्शन में BCCI, खिलाड़ियों के इंजरी पर दी चेतावनी

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह पिछले साल हुए टी 20 वर्ल्ड कप में भी चोट के कारण टीम इंडिया के हिस्सा नहीं बने थे. उससे पहले वह एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे. बुमराह अब आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडे

Updated on: 24 Mar 2023, 07:13 PM

नई दिल्ली:

Team India ODI World Cup 2023: टीम इंडिया के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए हैं जिसकी वजह से वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. वहीं जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनके खेलने पर संदेह है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने की वजह से पहले ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी इसी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए  महत्वपूर्ण है. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. इन सबके बीच बीसीसीआई (BCCI) भी अब एक्शन में आ गया है. बोर्ड ने एनसीए (NCA) को कड़ी वार्निंग दी है कि खिलाड़ियों की रिकवरी और उनकी चोट को बेहतर ढंग से देखें.

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह पिछले साल हुए टी 20 वर्ल्ड कप में भी चोट के कारण टीम इंडिया के हिस्सा नहीं बने थे. उससे पहले वह एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे. बुमराह अब आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा भी काफी समय तक चोट की वजह से मैदान से बाहर थे, हालांकि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम इंडिया के हिस्सा हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे और वह वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले साल इस खिलाड़ी ने जड़ा था सबसे तेज शतक, इस साल RCB का है हिस्सा

बीसीसीआई से जुड़े सोर्स के ने कहा है कि बीसीसीआई इस मामले में सख्त रवैया अपना रही है. बोर्ड ने एनसीए को वार्निंग दी है और कहा है कि वह खिलाड़ियों की इंजरी को बेहतर ढंग से देखें. जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी बार-बार चोटिल क्यों हो रहे हैं, इसके कारणों पर भी जांच करेंगे. खिलाड़ियों के चोटिल होने की अधिक घटनाओं के बीच हम कुछ विदेशी चोट प्रबंधकों और डॉक्टर्स की टीम को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: RCB Event 2023: चिन्नास्वामी में आरसीबी करेगी इवेंट, सोनू निगम के अलावा कई कलाकार करेंगे शिरकत

राज्य क्रिकेट एसोसिएशन स्तर पर BCCI की नजर 

सोर्स ने बताया कि बीसीसीआई अब स्टेट एसोसिएशन के फिजिओथेरपी के लिए भुगतान करेगा और प्लेयर्स की रिपोर्ट पर नजर रखेगा. टीम इंडिया इसी साल अपने घर में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी और कई बड़े खिलाड़ी अभी अनफिट है जो वर्ल्डकप स्क्वॉड का हिस्सा है ऐसे में हम और कोई रिस्क नहीं ले सकते.