logo-image

IND vs ENG : हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, 3 बल्लेबाज की बदौलत हुआ ऐसा

IND vs ENG : हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया 436 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. मगर, इस दौरान टीम के नाम के 3 बल्लेबाजों ने ऐसा कुछ किया, जो टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज तक नहीं किया था...

Updated on: 27 Jan 2024, 01:23 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड को 246 पर ऑलआउट करने के साथ ही टीम इंडिया पहली पारी में 436 रन बनाकर आउट हुई. भारत के पास 190 रनों की बढ़त है. मगर, टीम इंडिया के नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड हुआ, जो आज तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नहीं हुआ था. आइए आपको उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं...

3 बल्लेबाज हुए 80s पर आउट

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) के 3 बल्लेबाज 80 से 89 के स्कोर के बीच आउट हुए. ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका था, जब 3 भारतीय खिलाड़ी इस स्कोर पर आउट हुए. इस दौरान सबसे पहले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 74 गेंदों पर 80 रन की तेज पारी खेलकर आउट हुए. फिर केएल राहुल 123 गेंदों पर 86 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. तीसरे दिन की शुरुआत में रविंद्र जडेजा 87(180) के स्कोर पर आउट हुए. ये तीनों ही बल्लेबाज शतक से चूके और 80s के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

ये भी पढ़ें : KL Rahul : केएल राहुल नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का 'महारिकॉर्ड', शतक से रह गए दूर

436 पर ऑलआउट Team India

टीम इंडिया ने दूसरे दिन कमाल की बल्लेबाजी की थी और 175 रन की बढ़त के साथ दिन का अंत किया था. मगर, तीसरे दिन की शुरुआत इंग्लिश टीम के लिए बेहतरीन रही, क्योंकि उन्होंने 15 रन के भीतर भारत के बचे हुए 3 विकेट लेकर टीम इंडिया को 436 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. इसी के साथ Team India के पास पहली पारी के आधार पर 436 रनों की लीड है. अब रोहित शर्मा एंड कंपनी का लक्ष्य होगा कि वह दूसरी पारी में इंग्लैंड को कम से कम स्कोर पर ऑलआउट कर मैच को बड़े अंतर से जीत सकें. 

बताते चलें, हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मगर, भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लिश बल्लेबाज टिक नहीं सके और 246 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गए. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : इस ऐप पर फ्री में देख सकेंगे आईपीएल 2024 के सारे मैच, बस करना होगा ये काम