logo-image

WTC 2023 : टेस्ट चैंपियनशिप के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान, जानें सभी नाम

Team India squad for ICC WTC 2023 Final : 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है.

Updated on: 25 Apr 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली:

Team India squad for ICC WTC 2023 Final : 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में पंत और बुमराह का नाम नहीं है. ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत इन दो बड़े खिलाड़ियों के बिना ही चैंपियनशिप जीतना मुश्किल हो सकता है. कप्तान की बात करें तो रोहित टीम की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे. वहीं विकेटकीपर की बात करें तो केएस भरत के रुप में विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आपको बताते हैं टीम के बारे में कि भारत की रुपरेखा क्या हो सकती है.

 

बल्लेबाज के रुप में होंगे ये खिलाड़ी

टीम के पास रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पुजारा, कोहली, आंजिक्य, राहुल और भरत रहेंगे. लाइनअप को देखकर कह सकते हैं कि भारतीय टीम इंग्लैंड के हिसाब से मजबूत नजर आ रही है. हालांकि कहीं ना कहीं पंत की कमी जरुर महसूस होगी.

ऑलराउंडर में ये हैं विकल्प

टीम ने ऑलराउंडर में अपने पास अश्विन, जडेजा, पटेल और ठाकुर को रखा है. हालांकि जडेजा को फिटनेस को लेकर सचेत रहना होगा. ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं. अगर किसी को चोट लगती है तो टीम के लिए मुश्किल हो सकती है.

स्पिन में बनेंगे ये ताकत

स्पिनर्स की बात करें तो टीम के पास अश्विन, जडेजा और पटेल मौजूद हैं. देखने वाली बात होती है कि तेज गेंदबाजों की पिच पर किस तरह से भारतीय स्पिनर्स धूम मचाते हैं.

तेज गेंजबाजों को दिखाना होगा जोर

इंग्लैंड में ये फाइनल खेला जाएगा, ऐसे में सभी को पता है कि तेज गेंदबाजों का जोर रह सकता है. टीम ने इसके लिए अपने पास शमी, सिराज, उनादकट और उमेश यादव को जोड़ा है.