logo-image
लोकसभा चुनाव

धोनी, सचिन, विराट नहीं इस क्रिकेटर को आइडियल मानते हैं रिंकू सिंह, बताया नाम

क्या आप जानते हैं की Rinku Singh का आइडियल प्लेयर कौन है?

Updated on: 15 Jul 2023, 09:24 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 में अपने बल्ले की धाक जमाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आखिरकार टीम इंडिया में एंट्री मिल ही गई है. रिंकू को सितंबर-अक्टूबर में खेले जाने वाले एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. हालांकि, इस बल्लेबाज ने जब से KKR के लिए प्रदर्शन किया था, तभी से क्रिकेट के गलियारों में उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की चर्चा शुरू हो गई थी. अब टीम इंडिया का युवा टीम का हिस्सा बनने के बाद रिंकू ने बताया है की उनके आइडियल सुरेश रैना हैं...

Rinku Singh ने बताया आइडियल का नाम

IPL सेंसेशन Rinku Singh अब एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं. ऐसे में अब सभी को उम्मीद रहेगी की कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर डेब्यू का मौका देंगे. हालांकि, इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान रिंकू सिंह ने अपने आइडियल को लेकर बताया, 'सुरेश रैना मेरे आइडियल हैं. मैं हमेशा उनके टच में रहता हूं. वो IPL के किंग हैं और मुझे हमेशा इनपुट्स देते हैं.' बता दें, सुरेश रैना भी यूपी के लिए घरेलू क्रिकेटर खेलते थे और रिंकू भी उत्तर-प्रदेश की डोमेस्टिक टीम का हिस्सा हैं.

रिंकू सिंह का IPL 2023 रहा शानदार

रिंकू सिंह ने IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. भले ही उनकी टीम टॉप-4 में ना पहुंच सकी हो, मगर रिंकू के प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया. बल्लेबाज ने 14 मैचों में 149.53 की स्ट्राइक रेट और 59.25 के औसत से 474 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 फिफ्टी देखने को मिली. कुछ मैचों में तो रिंकू ने KKR को असंभव दिखने वाली जीत भी दिलाई. 

यहां देखें एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, साई सुदर्शन.