logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहित और द्रविड़ को लेकर गावस्कर ने कह दिया ऐसा, यकीन करना मुश्किल

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम भी आईसीसी इवेंट्स में कुछ खास नहीं कर पा रही है. ऐसे में अब सुनील गावस्कर ने उनक फैसलों पर सवाल खड़े किए हैं...

Updated on: 10 Jul 2023, 01:36 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली के बाद जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के कप्तान बने, तो हर भारतीय फैंस के मन में उम्मीद जागी की अब हिटमैन भारत के ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करेंगे. मगर, ऐसा नहीं हुआ और एक के बाद एक आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम को नॉकआउट मैचों में हार का सामना करना पड़ा. अब इस मामले पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने प्रतिक्रिया दी है और हिटमैन की कैप्टेंसी पर निराशा जताई है. 

Rohit Sharma से थी मुझे उम्मीद

भारत के पूर्णकालिक कैप्टन बनने से पहले जब भी रोहित ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली अच्छा ही किया. उन्होंने भारत को 2018 में एशिया कप भी जिताया. वहीं IPL में उन्होंने MI को 5 ट्रॉफी जिताई है. मगर, वह अब तक टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान कुछ खास नहीं कर पाए हैं. पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने हिटमैन की कप्तानी पर बात करते हुए कहा, 

"मैंने रोहित शर्मा से काफी उम्मीद की थी. घरेलू सरजमीं पर बात अलग है, लेकिन विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करना असली परीक्षा होती है. जहां रोहित ने काफी निराश किया है. आईपीएल का इतना अनुभव, 100 से ज्यादा मैचों में कप्तानी और आईपीएल में खेलने वाले बेस्ट प्लेयर्स के होने के बावजूद रोहित की कैप्टेंसी में टीम टी-20 में भी फाइनल तक नहीं पहुंच सकी, जो वाकई दिल दुखाने वाली बात है."

ये भी पढ़ें : रांची के इस बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती हैं जीवा, मंथली फीस जानकर चकरा जाएगा सिर

 रोहित से द्रविड़ को पूछने चाहिए सवाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद तमाम दिग्गजों ने रोहित एंड कंपनी के फैसलों पर सवाल उठाए. अब गावस्कर का कहना है की उस बड़ी हार के बाद रोहित के साथ-साथ राहुल द्रविड़ से भी सवाल पूछे जाने चाहिए.

दिग्गज ने कहा, "कम से कम उन्हें तो सवाल पूछने चाहिए. आपने पहले फील्डिंग करने का फैसला क्यों किया? ठीक है, टॉस के समय पर बताया कि ओवरकास्ट कंडीशंस को देखते हुए यह फैसला लिया गया. लेकिन इसके बाद अगला सवाल पूछा जाना चाहिए कि क्या आपको ट्रेविस हेड की शॉर्ट बॉल के खिलाफ कमजोरी का पता नहीं था? बाउंसर को तब क्यों इस्तेमाल किया गया, जब वह  80 पर पहुंच चुके थे. आपको पता था कि जब हेड बल्लेबाजी करने आए, तो कमेंट्री बॉक्स में पोंटिंग बोल रहे थे कि उनके खिलाफ बाउंसर का इस्तेमाल कीजिए. हर कोई ये बात जानता था, लेकिन हमने कोशिश ही नहीं की."