SL vs NZ: अकिला धनंजय के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, पहले दिन बनाए 203/5

आईएएनएस  |   Updated On : August 14, 2019 08:38:32 PM
Image Courtesy- ICC/ Twitter

Image Courtesy- ICC/ Twitter (Photo Credit : )

गॉल:  

न्यूजीलैंड ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं. पहले दिन सिर्फ 68 ओवर का खेल ही हो सका क्योंकि आखिरी सत्र में बारिश आ गई थी जिसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. न्यूजीलैंड के लिए अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 86 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ मिचेल सैंटनर 8 रन बनाकर नाबाद हैं. टेलर ने अभी तक अपनी पारी में 131 गेंदों का सामना किया है और छह चौके मारे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत ने इंग्लैंड को हराकर जीता टी-20 फिजिकल डिसेबिलिटी वर्ल्ड सीरीज, BCCI ने दी बधाई

कीवी टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली थी लेकिन ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने उसे मध्य के ओवरों में परेशानी में डाल दिया. कीवी टीम के अभी तक के पांचों विकेट उन्हीं के नाम रहे हैं. अकिला ने पहले टॉम लेथम (30) और जीत रावल (33) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 64 रनों की साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने अपना पहला शिकार लेथम को बनाया और दो गेंद के बाद ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को खाता खोले बगैर ही पवेलियन भेज दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI Live: अपने आखिरी वनडे मैच में 72 रन बनाकर आउट हुए क्रिस गेल

71 के कुल स्कोर पर उन्होंने रावल को भी आउट कर मेहमान टीम को संकट में ला दिया. यहां से टेलर और हेनरी निकोलस (42) ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 98 रन जोड़े. अकिला ने निकोलस को आउट कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई. 179 के कुल स्कोर पर उन्होंने बीजे बॉटलिंग को भी एक के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. अभी तक टेलर और सैंटनर ने मिलकर 24 रन जोड़ लिए हैं.

First Published: Aug 14, 2019 08:38:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो