logo-image

बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद काफी खुश दिखे श्रीलंका के कप्तान दिमुत करुणारत्ने, कही ये बड़ी बात

श्रीलंका ने बुधवार को हुए मुकाबले में 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे और बांग्लादेश को 172 रनों पर समेट कर 122 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया था.

Updated on: 01 Aug 2019, 01:25 PM

कोलंबो:

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा करने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि वह अपनी टीम की बेंच स्ट्रेंथ से बहुत खुश हैं. सीरीज में मेजबान टीम के तीन बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन बनाए जबकि बांग्लादेश का केवल एक बल्लेबाज ही ऐसा कर पाया. श्रीलंका ने बुधवार को हुए मुकाबले में 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे और बांग्लादेश को 172 रनों पर समेट कर 122 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया था.

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिया जीत का मंत्र, मैच से पहले कही ये बड़ी बात

आईसीसी की वेबसाइट ने करुणारत्ने के हवाले से बताया, "युवा खिलाड़ियों ने मौकों का बेहतरीन लाभ उठाया. अगर बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा है तो मजबूत बेंच भी है. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो मैं आराम से दूसरे खिलाड़ी को मौका दे सकता हूं. मैं समझता हूं कि हमें ऐसे ही अच्छी टीम बनानी होगी. हमें फिलहाल, टीम में अगले कुछ वर्षो के लिए युवा खिलाड़ी लाने होंगे. हाल में हमारे पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ नहीं थी, लेकिन अब खिलाड़ी तैयार हैं और वे मौकों का फायदा उठाएंगे."

ये भी पढ़ें- JK क्रिकेट फंड घोटाले में ईडी ने फारूख अब्दुल्ला से 5 घंटे तक की पूछताछ, 113 करोड़ का हुआ था घोटाला

मेजबान टीम ने सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 91 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ही दुनिया के महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी वनडे मैच में 3 विकेट भी चटकाए थे. सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भी श्रीलंका ने मेहमान टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. श्रीलंका 14 अगस्त से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत करेगी.