logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: शुभमन गिल का फ्लॉप शो जारी, जल्द हो सकती है टीम इंडिया से विदाई

Shubman Gill, IND vs ENG : भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गिल को जेम्स एंटरसन ने अपना शिकार बनाया.

Updated on: 02 Feb 2024, 08:09 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill, IND vs ENG : भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का खराब प्रदर्शन जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेली जा रही दूसरे टेस्ट के पहली पारी में गिल 34 रन बनाकर आउट हो गए. गिल को जेम्स एंटरसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. देखा जाए तो गिल टेस्ट में रन बनाने के लिए काफी  संघर्ष कर रहे हैं. इससे पहले हैदराबाद टेस्ट में शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला था. अब आलोचकों का मानना है कि शुभमन गिल का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर दोबारा उनकी वापसी मुश्किल चुनौती होगी, क्योंकि काफी युवा खिलाड़ी रेस में बने हुए हैं.

टीम इंडिया से शुभमन गिल की विदाई तय है!

हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए. गिल को टॉम हॉर्टली ने चलता किया था. इसके बाद दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस बार भी टॉम हॉर्टली ने शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया. आंकड़ें की बात करें तो टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में गिल का रिकॉर्ड शानदार रहा है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट वह लगातार निराश करते आ रहे हैं. Shubman Gill ने 22 टेस्ट मैचों में 29.65 की एवरेज से 1097 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक भी शामिल है. इसके अलावा 4 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल 2024 का खिताब जीत सकती है SRH, बस करना होगा ये काम

वनडे और टी20 फॉर्मेट में लाजवाब हैं आंकड़ें, लेकिन

हालांकि, लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में शुभमन गिल आंकड़े काफी शानदार है. गिल ने 44 वनडे मैचों में 61.38 की औसत और 103.46 की स्ट्राइक रेट से 2271 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक निकले हैं और 13 बार पचास का आंकड़ा पार किया है. वहीं, शुभमन गिल ने 14 टी20 मैचों में 147.58 की स्ट्राइक रेट और 25.77 की औसत से 335 रन बनाए हैं. इन आंकड़ों से साफ है कि वनडे और टी20 फॉर्मेट में शुभमन गिल का बल्ले तो खूब चलता है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए रजत पाटीदार, देखकर चौंक जाएंगे, VIDEO