logo-image

ICC Rankings : शाहीन शाह अफरीदी बने दुनिया के नंबर-1 बॉलर, मोहम्मद सिराज को हुआ नुकसान

ICC ODI Rankings : पाकिस्तान के तेज शाहीन अफरीदी आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने जोश हेजलवुड को पीछे कर दिया है.

Updated on: 01 Nov 2023, 04:25 PM

नई दिल्ली:

Shaheen Shah Afridi ICC Rankings : पाकिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर जहां एक ओर सेमीफाइनल में खुद की उम्मीदों को बरकरार रखा है, वहीं टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में तीन विकेट हासिल किए और अब वे आईसीसी की वनडे बॉलर रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने काफी लंबी छलांग लगाकर ये मुकाम हासिल किया है. अब पाकिस्तान के पास दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों है. दरअसल बाबर आजम बैटर्स के रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज पहले से ही हैं.

शाहीन अफरीदी बने आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी आईसीसी वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. शाहीन शाह अफरीदी इससे पहले पिछले सप्ताह 625 की रेटिंग के साथ 10वें नंबर पर थे. लेकिन उन्होंने लंबी छलांग लगाते हुए ये कारनामा किया है. इससे पहले जोश हेजलवुड नंबर-1 पर थे, लेकिन अब वह 663 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं भारत के मोहम्मद सिराज जो इससे पहले नंबर-2 पर मौजूद थे अब वह 656 की रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं. 

शाहीन के कारण कई गेंदबाजों को हुआ नुकसान 

वहीं आईसीसी की रैंकिंग में इस वक्त नंबर-4 पर साउथ अफ्रीका के ​केशव महाराज हैं. उनकी रेटिंग 651 की है. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 649 की रेटिंग के साथ पांचवे  और 648 की रेटिंग के साथ राशिद खान छठे नंबर पर हैं. जबकि कुलदीप यादव 646 की रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान भी 641 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर आ गए हैं. एडम जैम्पा 637 की रेटिंग के साथ 9वें  और 631 की रेटिंग के साथ मोहम्मद नबी 19वें नंबर पर आ गए हैं. शाहीन अफरीदी ने पिछले दो मैचों में कमाल की गेंदबाजी कर टॉप पर पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav : सूर्या बने कैमरामैन, मुबंई की सड़कों पर मास्क और चश्मा लगाकर लोगों से पूछे मजेदार सवाल, देखें Video

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बीच BCCI ने अचानकर लिया बड़ा फैसला, भारत-श्रीलंका मैच में बैन होगा ये काम