logo-image

Sachin Tendulkar Statue : वर्ल्ड कप के बीच वानखेड़े में लगी सचिन तेंदुलकर की स्टैच्यू, ये हस्तियां रही मौजूद

Sachin Tendulkar Statue : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जाना है. उसके ठीक पहले स्टेडियम में महान सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का अनावरण किया गया.

Updated on: 01 Nov 2023, 08:32 PM

नई दिल्ली:

Sachin Tendulkar Statue unveiled : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान के नाम से फेमस सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का बुधवार को मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में अनावरण किया गया जो उनका होम ग्राउंड है. सचिन के स्टैच्यू के अनावरण में वह खुद भी अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ मौजूद थे. उनके अलावा कई बड़ी हस्तियां जैसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, बीसीसीआई सचिव जय शाह, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार और तेंदुलकर आज प्रतिमा का अनावरण करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद रहे.

सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा में उनका एक फेमस शॉट को चित्रित किया गया है और इसे सचिन तेंदुलकर स्टैंड के बगल में रखा गया है. इस प्रतिमा को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के चित्रकार और मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया है. एमसीए द्वारा निर्मित, क्रिकेट आइकन को उनके ट्रेडमार्क 'लॉफ्टेड ड्राइव' पोज में चित्रित करने वाली प्रतिमा वानखेड़े स्टेडियम में किसी भी दिग्गज के लिए पहली बार बनाई गई है. तेंदुलकर ने 2011 का वर्ल्ड कप भी इसी मैदान में जीता था.

यह भी पढ़ें: AUS Vs ENG : ग्लेन मैक्सवेल ने फिर मारी अपनी पैरों पर कुल्हाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से रहेंगे बाहर

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 10 साल पहले यानी 2013 के नवंबर में वानखेड़े स्टेडियम में ही अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था और फिर संन्यास लिया था. इस मैदान से उनकी काफी यादे जुड़ी हैं. ऐसे में उन्हें इस खास सम्मान दिया गया. 

यह भी पढ़ें: ICC Rankings : रोहित शर्मा जल्द बन सकते हैं दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, शुभमन गिल और बाबर आजम से बस कूछ कदम हैं दूर